सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद महाराष्ट्र को लेकर सोनिया गांधी ने कहा , हमारी जीत होगी

0
49
loading...

महाराष्ट्र में नई सरकार के गठन को लेकर अभी तक उठापटक जारी है। सुप्रीम कोर्ट के द्वारा 27 नवंबर के शाम 5:00 बजे तक फ्लोर टेस्ट कराने की बात कहे जाने के बाद कांग्रेस-एनसीपी और शिवसेना के नेता उत्साहित दिख रहे हैं क्योंकि जिस तरह से उन्होंने कल अपने 162 विधायकों के साथ अपना शक्ति परीक्षण किया उससे उनका मनोबल बढ़ा हुआ है।

इन सबके बीच कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी ने कहा कि उन्हें पूरी उम्मीद है कि शिवसेना, एनसीपी और कांग्रेस के गठबंधन को जीत मिलेगी।

दूसरी ओर संसद भवन परिसर में अंबेडकर प्रतिमा के सामने विपक्ष के सांसदों ने विरोध प्रदर्शन किया। इस प्रदर्शन में विपक्ष के सांसद खड़े रहे। वहां पहले सोनिया गांधी ने संविधान की कुछ पंक्तियां कहीं और उसके बाद विपक्ष के नेताओं ने ये पंक्तियां दोहराईं।

सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद एनसीपी के प्रवक्ता नवाब मलिक ने कहा कि सत्य की जीत हुई है और बीजेपी का अब खेल खत्म हो गया है।

इस बीच कांग्रेस के एक और नेता अभिषेक मनु सिंघवी ने कहा है कि संविधान दिवस के दिन देश को गिफ्ट मिल गया है।

आपको बता दें कि महाराष्ट्र में आनन फानन में अजित पवार के साथ मिलकर बीजेपी ने सरकार बना लिया मगर बाद एनसीपी के अध्यक्ष शरद पवार के नाराजगी के बाद सभी विधायक अजित पवार के विरोध में कांग्रेस , एनसीपी और शिवसेना के साथ एकजुट हो गए। जिसके बाद कल रात तीनो दलों ने 162 विधायको के साथ शक्ति परीक्षण किया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here