शिवसेना ने कांग्रेस के पूर्व मुख्यमंत्री की तारीफ की , दोनो दल में बढ़ रही है नजदीकियां

0
93
loading...

महाराष्ट्र में सरकार बनाने के लिए कांग्रेस और एनसीपी के साथ शिवसेना का मिलना अति आवश्यक है अन्यथा सरकार का गठन नही हो पायेगा ऐसे में शिवसेना कांग्रेस के करीब आते हुए नजर आ रही है। शिवसेना अब कांग्रेस के बातों को दोहराने के साथ-साथ कांग्रेस के दिग्गज नेताओं का तारीफ भी कर रही है। शिवसेना ने प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस नेताओं की तारीफ की है।

शुक्रवार को पत्रकारों से बात करते हुए शिवसेना प्रवक्ता और सांसद संजय राउत ने कांग्रेस नेताओं की जमकर तारीफ की ।राउत ने कहा कि महाराष्ट्र को बनाने के लिए कांग्रेस नेता यशवंतराव चव्हाण और वसंतदादा पाटील का भी एक बहुत बड़ा हाथ है । आपको बता दें कि यशवंतराव चव्हाण महाराष्ट्र के पहले मुख्यमंत्री थे इसके साथ ही वह कांग्रेस के एक बड़े नेता भी थे। राज्य में फिलहाल अभी किसी भी पार्टी की सरकार नहीं है लिहाजा शिवसेना एनसीपी और कांग्रेस तीनों मिलकर सरकार बनाने की कवायद में लगी हुई है।

तीन ही पार्टियों ने एक न्यूनतम साझा कार्यक्रम भी तैयार किया है इसके साथ ही तीनों पार्टियों ने इस कार्यक्रम को लागू करने के लिए एक पैनल कमेटी को भी नियुक्त किया गया है ।इस पैनल कमेटी में कांग्रेस एनसीपी और शिवसेना केसदस्य भी होंगे, बीजेपी भी राज्य में सरकार बनाने को लेकर अग्ररस है ।पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने कहा कि राज्य में बीजेपी की सरकार बनेगी और इसके अलावा कोई और अन्य सरकार नहीं बन सकती क्योंकि जिन तीन पार्टियों की बातचीत चल रही है उन तीनों पार्टियों के विचारधारा काफी अलग अलग है।

उद्धव ठाकरे ने पत्रकारों से बात करते हुए कहा कि कांग्रेस और एनसीपी के साथ उनकी बातचीत सामान्य चल रही है और जल्द ही मीडिया के सामने न्यूनतम साझा कार्यक्रम को पेश किया जाएगा।

शिवसेना ने कांग्रेस और एनसीपी से संपर्क कर सरकार बनाने के लिए ना सिर्फ कवायद शुरू की है बल्कि कई मुद्दों पर कांग्रेस और एनसीपी के साथ आम सहमति भी बना ली है। ऐसे में महाराष्ट्र को जल्दी ही एक नई सरकार मिल सकती है। इसी कारण शिवसेना अब कांग्रेस के पूर्व नेताओं का तारीफ करते हुए नजर आ रही ही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here