JNU हमले पर राहुल गांधी ने कहा ये एक क्रूर हमला है

0
32
loading...

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय (JNU) में हुए हिंसा को लेकर कहा कि ये घटना चौकाने वाला है।

JNU में छात्रों और शिक्षकों पर हुए हमले के मुद्दे पर राहुल गांधी राहुल गांधी ने ट्वीट कर कहा कि हमारा देश फांसीवादी ताकतों के नियंत्रण में है. जेएनयू में जो आज हुआ यह उसी का अक्स है.’ राहुल ने कहा, ‘नकाबपोशों द्वारा जेएनयू के छात्रों और शिक्षकों पर किया गया क्रूर हमला, जिसमें कई गंभीर रूप से घायल हो गए, चौंकाने वाला है।

गौरतलब है JNU प्रशासन ने रविवार को कहा कि लाठियों से लैस कुछ नकाबपोश उपद्रवी परिसर के अंदर घूम रहे थे और वहां संपत्ति को नुकसान पहुंचाने के साथ लोगों पर हमले कर रहे थे. जिसके बाद कानून व्यवस्था बनाये रखने के लिए पुलिस को बुलाना पड़ा.

जेएनयू परिसर में रविवार शाम हिंसा भड़कने के बाद जेएनयू के रजिस्ट्रार प्रमोद कुमार ने एक बयान में कहा, ‘पूरे जेएनयू समुदाय के लिए अत्यावश्यक संदेश है और परिसर में कानून व्यवस्था की समस्या पैदा हो गयी है. जेएनयू प्रशासन ने व्यवस्था बनाये रखने के लिए पुलिस को बुलाया है. यह शांति बनाये रखने और चौकन्ना रहने का क्षण है. उपद्रवियों से निपटने के लिए प्रयास चल रहे हैं.

ऐसा पहली बार हुआ है जब JNU में इस तरह की घटना हुई है और छात्रों के साथ साथ शिक्षकों को भी निशाना बनाया गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here