कोटा में शिशुओ के मौत पर सोनिया गांधी ने अशोक गहलोत से ली रिपोर्ट , परिजनों के हर संभव मदद का दिया निर्देश

0
46
loading...

कांग्रेस के अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी ने राजस्थान के कोटा में शिशुओं की मौत को लेकर गहरी चिंता जताते हुए प्रदेश के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत से बात कर शिशुओं के इलाज और परिजनों के मदद के लिए हिदायत दी है ताकि असमय हो रहे शिशुओ के मौत को रोका जा सके।

गौरतलब है कि कोटा के जे.के. लोन अस्पताल में लगातार बच्चों की मौत का आंकड़ा बढ़ता जा रहा है जिसके कारण राज्य के मुख्यमंत्री गहलोत और उनकी सरकार आलोचनाओं का शिकार बनी हुई है.

प्राप्त जानकारी के अनुसार कांग्रेस अध्यक्ष ने राज्य के प्रभारी अविनाश पांडे को भी कहा है कि वे कोटा अस्पताल में राज्य सरकार द्वारा दी जा रही सुविधाओं की पूरी जानकारी एकत्रित कर एक विस्तृत रिपोर्ट आला कमान को सौंपे.

बच्चों की मौत से चिंतित सोनिया गांधी लगातार समूचे घटनाक्रम पर सीधे नजर बनाये हुए है और दिन में तीन बार हालात की जानकारी ले रही हैं. इधर राज्य के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने एक विस्तृत रिपोर्ट तैयार कर कांग्रेस अध्यक्ष को भेजी है जिसमें इस बात का उल्लेख है कि अब तक राज्य सरकार ने इन असमय मौतों पर अंकुश लगाने के लिए क्या कदम उठाये हैं.

पार्टी के सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार राहुल गांधी और प्रियंका गांधी में से कोई एक जल्दी ही राजस्थान का दौरा कर सकते हैं। वो इस दौरान असमय मरे शिशुओ के परिजनों से मुलाकात करेंगे।

उल्लेखनीय है कि लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला कोटा से सांसद है लेकिन उनकी सांसद निधि से कोई सहायता अब तक इस दिशा में जारी नहीं की गयी है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here