राष्ट्रपति से मिलने के बाद सोनिया ने कहा कि राष्ट्रपति दिखाएं केंद्र सरकार को राजधर्म की याद , पूर्व PM ने हिंसा को राष्ट्रीय शर्म बताया

0
154
loading...

दिल्ली के नार्थईस्ट 4 दिनों में हुई हिंसा को लेकर कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी की अगुवाई में गुरुवार को एक प्रतिनिधिमंडल ने राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद से मुलाकात की.

इस बैठक के बाद पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने केंद्र सरकार पर निशाना साधा और दिल्ली हिंसा को राष्ट्रीय शर्म बताया और केंद्र सरकार से राजधर्म का पालन करने की अपील की.

पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने कहा कि दिल्ली हिंसा के मसले पर हमने राष्ट्रपति से मुलाकात की, जो दिल्ली में हुआ है वह एक राष्ट्रीय शर्म है। ये सीधे तौर पर केंद्र सरकार का फेलियर है. मनमोहन सिंह बोले कि हमने राष्ट्रपति जी से कहा कि वो अपनी ताकत का इस्तेमाल करें, केंद्र सरकार से बात करें और राजधर्म की रक्षा करने को कहें.

सोनिया गांधी ने भी कहा कि हमने राष्ट्रपति से अपील की है कि कानून की रक्षा की जिम्मेदारी आपकी है, ऐसे में आप केंद्र सरकार को राजधर्म याद दिलाएं.

सोनिया ने कहा कि “हमने राष्ट्रपति से आह्वान किया है कि वो सुनिश्चित करें कि नागरिकों की जिंदगी, उनकी स्वतंत्रता और संपत्ति सुरक्षित रहे। हमने गृहमंत्री अमित शाह को तुरंत पद से हटाने की भी मांग की है दिल्ली में हिंसा होती रही मगर केन्द्र सरकार और दिल्ली की नई सरकार मूकदर्शक बनी रही।

सोनिया ने मीडिया से कहा कि राष्ट्रपति जी ने आश्वासन दिया है कि केन्द्र सरकार से बात करेंगे और जरूरी कदम उठाएंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here