राहुल गांधी ने वायनाड की चिकित्सकों और स्वास्थ्य कार्यकर्ताओं का आभार व्यक्त किया

0
205

विश्व मे अनेक देशों को अपने चपेट में लेने के बाद कोरोना वायरस तेजी से भारत मे भी फैलता जा रहा है , करीब 150 से अधिक कोरोना से ग्रसित लोगो की पहचान हो चुकी है जिस में से 3 की मौत भी हो चुकी है ऐसे में हर तरफ इससे सावधानीपूर्वक रहने की अपील की जा रही है। इस बीच कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष और वायनाड के सांसद राहुल गांधी ने अपने संसदीय क्षेत्र के डॉक्टरों का आभार जताया है।

राहुल गांधी ने जिले के चिकित्सकों और स्वास्थ्य कार्यकर्ताओं के प्रति ‘‘उनकी कड़ी मेहनत’’ के लिए अपना आभार जताया और कहा कि वह कोरोना वायरस की चुनौती से निपटने के लिए उनके साथ काम करेंगे। उन्होंने अपने ट्विटर हैंडल पर अपलोड किये गए एक पत्र में सभी से आग्रह किया कि वे ‘‘वायरस को फैलने से रोकने के लिए उचित साफ सफाई अपनायें।’’ राहुल गांधी ने यह भी कहा कि उन्हें अपने संसदीय क्षेत्र का निर्धारित दौरा टालना पड़ा, लेकिन उन्होंने इस वायरस से निपटने के लिए कदमों के बारे में जिला कलेक्टर अदीला अब्दुल्ला से बात की है।

गांधी ने कहा, ‘‘मैं आपसे अपील करता हूं कि यदि आपमें कोरोना वायरस के कोई लक्षण दिखते हैं तो आप स्वयं को पृथक रखें और चिकित्सकीय सहायता लें। मैं यह भी सलाह दूंगा कि स्थिति सुधरने तक अपनी सभी गैर जरूरी यात्राएं टाल दें।’’ उन्होंने वायनाड में निगरानी में रखे गए व्यक्तियों के जल्द स्वस्थ होने की कामना की। गांधी ने कहा, ‘‘यह एक सार्वजनिक स्वास्थ्य आपात स्थिति है जिसने हमारे जीवन और आजीविका को बाधित किया है। ऐसी परीक्षा की घड़ी में हम सभी को एक-दूसरे के साथ खड़े रहना चाहिए।’’ उन्होंने कहा, ‘‘ऐसे में जब पूरा विश्व एक-दूसरे से जुड़ा हुआ है, हमारी सामूहिक जिम्मेदारी है कि हम स्वयं, अपने प्रियजनों और अपने लोगों की रक्षा के लिए सभी संभव कदम उठायें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here