बाबा रामदेव पर करेगी राजस्थान सरकार केस दर्ज धोखाधडी का लगा है रामदेव पर आरोप

0
684

कोरोना आयुर्वेदिक किट लॉन्च करने और इसकी दवा कोरोनिल बनाने का दावा करने वाले योग गुरू बाबा रामदेव विवादों के घेरे में घिरते नजर आने लगे हैं. उनके खिलाफ राजस्थान सरकार केस दर्ज कराएगी. राजस्थान सरकार का कहना है कि बाबा रामदेव ने बिना परमिशन ट्रायल किया है. स्वास्थ्य मंत्री रघु शर्मा ने कहा कि बाबा रामदेव ने जिस तरह से महामारी के दौरान कथित दवा कोरोना बेचने की कोशिश की है वह अच्छी बात नहीं है । बता दें कि कोरोनावायरस के किसी भी वैकल्पिक इलाज का कोई वैज्ञानिक प्रमाण अभी तक नहीं है, यहां तक कि कई देशों द्वारा टीकों का परीक्षण किया जा रहा है. कोरोना आयुर्वेदिक किट लॉन्च के बाद से ट्विटर पर Coronil ट्रेंड कर रहा है.

खबर के मुताबिक, यह फ्रॉड है, न कि ट्रायल. मरीजों का रिजल्ट निम्स में तीन के अंदर नहीं आता है. जिन पर ट्रायल किया गया, वो असिम्टोमेटिक (बना लक्षण) केस थे और उसी दिन वह निगेटिव हो जाते हैं.दरअसल, योग गुरू ने दावा किया था कि कोरोना की दवा कोरोनिल को पतंजलि रिसर्च इंस्टीट्यूट और नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंस (निम्स) यूनिवर्सिटी, जयपुर ने मिलकर तैयार किया है

आपको बताये इस फ्राड के खुलासा होने के बाद देश भर योग गुरु के खिलाफ आक्रोश देखा जा सकता है कुछ संगठनो तो पंतजलि पर प्रतिबंध लगाने तक की मांग कर दी है वही कुछ लोग इस हिंदुत्व के एजेंडे से भी जोडकर देख रहे हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here