नक्सलियों को मदद पहुंचाने वाला बीजेपी नेता को छत्तीसगढ़ पुलिस ने किया गिरफ्तार

0
676

छत्तीसगढ़ का दंतेवाड़ा जिला नक्सलियों से काफी प्रभावित रहता है। ऐसे में छत्तीसगढ़ पुलिस लगातार नक्सलियों के खात्मे के लिए वहां कार्य करती रहती है। इस बार छत्तीसगढ़ पुलिस को सफलता मिली है और पुलिस ने दंतेवाड़ा जिले में दो नक्सली मददगारों को पकड़ा है।

पुलिस की गिरफ्त में आए इन लोगों पर आरोप है कि यह नक्सलियों को जरूरत का सामान और रुपए पहुंचाया करते थे। पुलिस ने इनके पास से एक ट्रैक्‍टर बरामद किया है। पुलिस से प्राप्‍त जानकारी के मुताबिक नक्‍सली कमांडर और 5 लाख का इनामी अजय ने इन आरोपियों को ट्रैक्‍टर खरीदने के पैसे दिए थे। गिरफ्तार किए लोगों में एक पूर्व विधायक का बेटा और वर्तमान में दंतेवाड़ा से बीजेपी का जिला उपाध्यक्ष भी शामिल है। उसका नाम जगत पुजारी है और दूसरा उसका सहयोगी रमेश है। फिलहाल पुलिस इन दोनों से थाने में पूछताछ कर रही है। ताकि इनसे जुड़े अन्य लोगों की गिरफ्तारी की जा सके।

यह ट्रैक्टर नारायणपुर के ओरछा निवासी रमेश उसेण्डी के नाम पर खरीदा गया था। मामले में बारसूर निवासी जगत पुजारी का नाम सामने आने पर उससे पूछताछ की गई। जिसमें माओवादी अजय अलामी से ट्रैक्टर खरीदने की डील होना और पहले भी माओवादी को सामान सप्लाई करना कबूल किया। बताया गया है कि ये 10 साल से माओवादियों को सामान सप्लाई कर रहे थे। पुलिस इससे जुड़े तार खंगाल रही है।

पुलिस के पुछताछ में रमेश ने इस बात को स्वीकार किया कि वो जगत पुजारी के साथ में नक्सलियों के लिए सामान की सप्लाई किया करता था। खरीदा गया ट्रैक्टर नक्सली अजय के लिए ही ले जा रहा था। मामले में भाजपा का जिला उपाध्यक्ष जगत पुजारी का नाम आने के बाद पुलिस ने जगत पुजारी को भी गिरफ्तार किया है। बारसूर निवासी जगत पुजारी ने पूछताछ में बताया कि पूर्व में भी उसने नक्सली कमांडर अजय अलामी को सामान सप्लाई किया था। ट्रैक्टर रमेश उसेंडी निवासी ओरछा जिला नारायणपुर के नाम से खरीदा गया है। पुलिस ने इस मामले में आरोपितों से 01 ट्रैक्टर/ट्राली, 01 नागर, ट्रैक्टर की 04 प्रति रसीद, सर्विस बुक, एक चेकबुक, बरामद कर इनके विरुद्ध थाना बारसूर में अपराध छत्तीसगढ़ विशेष जन सुरक्षा अधिनियम 2005 के तहत अपराध पंजीबद्ध किया गया है।

बीजेपी नेता के नक्सलियों के साथ म नाम आते हैं इस पर राजनीति भी तेज हो गई है। कांग्रेस ने बीजेपी पर हमला बोला है सोशल मीडिया के माध्यम से कई लोगों ने बीजेपी के नक्सलियों के साथ मिले होने की बात कही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here