पूर्व प्रधानमंत्री HD देवेगौड़ा और मल्लिकार्जुन खड़गे राज्यसभा के ये निर्विरोध जीते

0
3997

कोरोना महामारी के बीच हो रहे राज्यसभा चुनाव को लेकर राजनीतिक उठापटक तेज है। ऐसे में कर्नाटक से खबर आई है कि कर्नाटक में पूर्व प्रधानमंत्री एच डी देवगौड़ा सहित सभी चारो उम्मीदवार निर्विरोध जीत दर्ज कर लिए है।

राज्यसभा की चार सीटों पर 19 जून को होने वाले चुनाव के लिए पूर्व पीएम एचडी देवेगौड़ा, कांग्रेस नेता मल्लिकार्जुन खड़गे, बीजेपी के नेता अशोक गस्ती और इराना कडाडी को निर्विरोध चुन लिया गया है।

दरसल कर्नाटक से कांग्रेस ने राज्य सभा सीट के लिए एक ही उम्मीदवार मल्लिकार्जुन खड़गे को उतारने का फैसला किया था जिसके बाद उनको निर्विरोध राज्यसभा सांसद निर्वाचित किया गया है।

देश मे फैले महामारी के बीच देश भर कई राज्यो में हो रहे इस राज्यसभा चुनाव के लिए राजनीतिक बयानबाजी भी तर्ज है।

कांग्रेस लगातार भारतीय जनता पार्टी पर अपने विधायकों को बहकाने का आरोप लगा रही हैं, राजस्थान में तो कांग्रेस ने अपने विधायकों के साथ कई निर्दलीय विधायकों को भी एक सेफ हाउस में रख दिया है।

कर्नाटक विधानसभा के सचिव एवं निर्वाचन अधिकारी एमके विशालक्षी ने जद (एस) से देवेगौड़ा, कांग्रेस से खड़गे और भाजपा के एरन्ना कडाडी व अशोक गस्ती के नामांकन पत्र की जांच की और बुधवार को इन्हें वैध घोषित कर दिया था।

इस बीच निर्वाचन अधिकारी ने जांच के दौरान निर्दलीय उम्मीदवार संगमेश चिक्कनारागुंडा का नामांकन पत्र खारिज कर दिया।

गौरतलब है कि कर्नाटक से राज्यसभा की चार सीटें हैं जिसके लिए 19 जून को चुनाव होना है। राज्यसभा की ये चारों सीटें 25 जून को खाली हो रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here