पंजाब सरकार के मॉडल की वैश्विक स्तर पर सराहना

0
244

कोरोना महामारी के इस दौर हर सरकारें अपनी तरफ से बेहतरीन शासन देने का काम कर रही हैं लेकिन पंजाब की कांग्रेस सरकार सबसे अलग काम कर रही है जिसकी चर्चा देश मे तो है ही उसके अलावा अमेरिका जैसे देशों मे भी पंजाब सरकार की सराहना की जा रही हैं।

दरअसल कैप्टन अमरिंदर सिंह ने अपने कुशल नीतियों को लागू करते हुए पंजाब में लगभग कोरोना पर फतह पा ली है पंजाब की रिकवरी दर 90% के आसपास है जो भारत में सबसे अत्यधिक है इसके साथ साथ पंजाब सरकार उन राज्यों के लिये मॉडल बना है जहा कोरोना से अधिक प्रभावित जनता हैं।

लॉकडाउन के पहले चरण में ही कैप्टन अमरिंदर सिंह ने पंजाब मे सख्त पालना लॉकडाउन की करवायी तथा उन क्षेत्रों मे सख्त कर्फ्यू भी लगवाया जहा कोरोना के अधिक मामले थे जिसका परिणाम आज ये हुआ कि धीरे धीरे कोरोना रुपी बादल पंजाब से छंट रहे हैं।

पंजाब मे बेहतर इलाज व्यवस्था तथा बेहतर चिकित्सा तकनीकी के चलते वहा की कोरोना रिकवरी दर सबसे अधिक है इसकी प्रशंसा वैश्विक स्तर पर भी की जा चुकी हैं पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह समय समय पर कैबिनेट से बैठक कर जायजा ले रहे हैं।

पंजाब सरकार ने क्वारंटाइन की व्यवस्था भी सबसे अलग की है वहा घर जैसा माहौल बनाने की कोशिश की जिसमे वो कामयाब भी हुए है पंजाब सरकार की ठोस तथा नीतिगत निर्णयों की बदौलत आज वहा की अर्थव्यवस्था भी सुचारू रुप से धीरे धीरे पटरी पर लौट रही हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here