पंजाब सरकार की ऐतिहासिक पहल, करेगी कोरोना योद्धाओ को सम्मानित

0
396

जहा एक तरफ कोरोना ने लोगो का जीना बेहाल कर रखा है वही दूसरी तरफ देश मे ऐसे भी कोरोना योद्धा है जो काफी समय से अपने घर तक नही गये है उनको लेकर पंजाब सरकार नई मुहिम शुरु करने जा रही है जिसको लेकर समाज मे सकारात्मकता बढेगी।

पंजाब अपने सतर्क निवासियों को सुरक्षा प्रोटोकॉल का पालन करने और दूसरों को कोविड -19 महामारी से बचाने के लिए प्रेरित करेगा। इस बारे में रविवार को अधिकारियों ने जानकारी दी। एक अधिकारी ने आईएएनएस को बताया कि सभी प्रोटोकॉल के साथ अतिरिक्त सतर्कता और सख्त अनुपालन का आह्वान करते हुए, पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने नागरिकों को पुरस्कृत करने के लिए एक महीने के ‘मिशन फतेह वॉरियर्स’ अभियान की घोषणा की है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि बीमारी के प्रसार को रोकने में योगदान देने वाले नागरिकों को राज्य द्वारा सम्मानित किया जाएगा। इसके तहत लोगों को नियमों और प्रोटोकॉल का पालन करने के आधार गोल्ड, सिल्वर और ब्रांस सर्टिफिकेट और टी-शर्ट दी जाएंगी। सभी प्रमाण पत्र में मुख्यमंत्री के हस्ताक्षर होंगे। 17 जून से ‘मिशन फतेह वॉरियर्स’ के शीर्षक के लिए प्रतिस्पर्धा के लिए सीओवीए ऐप पर पंजीकरण शुरू होगा।

आपको बताये कि पंजाब सरकार के मॉडल को अमेरिका ने भी सराहा है इसके साथ साथ फिलहाल देश के तीन राज्य पंजाब छत्तीसगढ व राजस्थान मे सबसे अधिक रिकवरी दर है मतलब हम कह सकते है कि कांग्रेस सरकार की कार्यप्रणालियों को पूरा देश स्वीकार कर रहा हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here