राहुल गांधी को फिर से कांग्रेस अध्यक्ष बनाने की उठी मांग

0
627

2019 लोकसभा चुनाव बाद कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया था जिसके बाद से देश भर के कांंग्रेस कार्यकर्ता निराश हो गये थे उन्होने लगातार वापस अध्यक्ष बनने की मांग की लेकिन राहुल नही बने राहुल गांधी का व्यक्तिगत मत रहा है कि गांधी परिवार से बाहर के नेता को वापस कांग्रेस की कमान सौंपी जाये लेकिन एक बार फिर से राहुल को अध्यक्ष बनाने की मांग उठ रही हैं।

कांग्रेस की सर्वोच्च नीति निर्धारण इकाई कांग्रेस कार्य समिति (सीडब्ल्यूसी) की बैठक में मंगलवार को राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने राहुल गांधी को फिर से पार्टी अध्यक्ष की जिम्मेदारी सौंपने की मांग की जिसका कई नेताओं ने समर्थन किया।

सीडब्ल्यूसी की बैठक से जुड़े सूत्रों ने बताया कि फिर से अध्यक्ष बनाए जाने की मांग पर राहुल गांधी की तरफ से कोई प्रतिक्रिया नहीं आई।

दूसरी तरफ, कांग्रेस के संगठन महासचिव केसी वेणुगोपाल ने सीडब्ल्यूसी की बैठक में राहुल गांधी को फिर से कांग्रेस अध्यक्ष बनाए जाने की मांग के बारे में पूछे जाने पर कहा कि बैठक में सिर्फ भारत-चीन गतिरोध, कोरोना संकट, अर्थव्यवस्था की स्थिति और पेट्रोल-डीजल की कीमतों में लगातार की जा रही बढ़ोतरी पर चर्चा हुई। वीडियो कांफ्रेंस के माध्यम से हुई इस बैठक में मौजूद रहे एक नेता ने को बताया, ”बैठक में अशोक गहलोत ने कहा कि राहुल गांधी को फिर से अध्यक्ष बनाया जाना चाहिए। कई नेताओं ने इसका समर्थन किया। एक नेता ने यह भी मांग की कि पार्टी का डिजिटल अधिवेशन बुलाकर राहुल गांधी को अध्यक्ष पद की जिम्मेदारी फिर से सौंपी जाए।”

​​​​​​​गौरतलब है कि पिछले लोकसभा चुनाव में कांग्रेस की करारी हार के बाद राहुल गांधी ने हार की जिम्मेदारी लेते हुए पार्टी अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया था। बाद में सोनिया गांधी को फिर से यह जिम्मेदारी सौंपी गई।

गहलोत के बयान के बाद पूरे सोशल मीडिया पर राहुल के अध्यक्ष बनने की चर्चा शुरु होने लगी है अब देखते है कि कब तक राहुल दोबारा कांग्रेस की कमान संभालते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here