राहुल गांधी आज हावर्ड यूनिवर्सिटी के प्रोफेसर से करेंगे संवाद

0
1152

कोरोना वायरस संक्रमण के बीच कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी देश और विश्व के अलग-अलग क्षेत्रों के विशेषज्ञों से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए संवाद कर रहे हैं और यह संवाद उनके सोशल मीडिया साइट के जरिए दुनिया को दिखाया जा रहा है।

राहुल गांधी का एक्सपर्ट्स के साथ बातचीत करने का सिलसिला जारी है। आज राहुल गांधी अमेरिका के डिप्लोमेट और हार्वर्ड यूनिवर्सिटी में प्रोफेसर निकोलस बर्न्स से बात करेंगे। इस दौरान दोनों के बीच कोरोना संकट, उससे होने वाले असर पर बात होगी।

राहुल गांधी ने ट्वीट कर इसकी जानकारी देते हुए लिखा, ’12 जून को सुबह दस बजे मैं एंबेसडर निकोलस बर्न्स से बात करूंगा, जिसमें इसपर चर्चा होगी कि कोरोना का संकट किस तरह दुनिया के ऑर्डर को बदल देगा’

इस बातचीत की एक झलक राहुल गांधी ने अपने अकाउंट पर साझा की. चर्चा में राहुल गांधी अमेरिका के अबतक के सफर, साथ ही चीन के साथ मौजूदा स्थिति और कोरोना काल के पड़ने वाले असर पर बात कर रहे हैं.

कांग्रेस नेता राहुल गांधी कोरोना संकट के बीच कई लोगों से चर्चा कर चुके हैं, जिसमें RBI के पूर्व गवर्नर रघुराम राजन, अभिजीत बनर्जी जैसे आर्थिक क्षेत्र के बड़े नाम शामिल रहे हैं. इसके अलावा भी राहुल गांधी हार्वर्ड के प्रोफेसर से बातचीत कर चुके हैं। राहुल ने उद्योगपति राजीव बजाज से भी बात किए थे।

कांग्रेस नेता ने कोरोना संकट और लॉकडाउन के बीच इस सीरीज की शुरुआत की थी, जिसमें वह अलग-अलग क्षेत्रों के एक्सपर्ट्स से बात की थी. हाल ही में उन्होंने बिजनेसमैन राजीव बजाज के साथ भी संवाद किया था.

राहुल गांधी इस बीच मोदी सरकार पर पूरी तरह से हमलावर रहे हैं. उन्होंने लॉकडाउन को एक असफल फैसला बताया, साथ ही मोदी सरकार की रणनीति पर सवाल उठाए. राहुल ने आरोप लगाया था कि केंद्र ने शुरुआत में राज्यों की मदद नहीं की और अब सबकुछ राज्यों पर छोड़ दिया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here