राहुल ने फिर किया मोदी सरकार से सवाल कहा ” क्या चीन ने भारत की जमीन पर कब्जा किया हैं?”

0
421

भारत और चीन के बीच हुई सैनिक झड़प के मुद्दे पर कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी लगातार सरकार से सवाल पूछ रहे हैं. राहुल गांधी ने एक बार फिर पूछा है कि क्या चीन ने भारत की जमीन पर कब्जा किया है.

राहुल गांधी ने मंगलवार को ट्वीट कर कहा, “चीनी आक्रमण के ख़िलाफ़ हम एकजुट खड़े हैं. क्या भारतीय ज़मीन पर चीन ने कब्ज़ा किया है?” राहुल गांधी ने अपने ट्वीट में लद्दाख के मशहूर पेंगॉन्ग झील एक फोटो भी शेयर की है. जिसे कभी उनके पिता राजीव गांधी ने खींचा था।

राहुल गांधी लगातार सरकार से चीन के साथ चल रहे गतिरोध के मुद्दे पर देश को सच्चाई बताने की मांग कर रहे हैं. उनका कहना है कि सरकार हकीकत पर पर्दा डालने के बजाय देश को लद्दाख में भारत-चीन सीमा की हकीकत बताये.

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष ने सोमवार को एक वीडियो ट्वीट किया था, जिसमें सैटेलाइट इमेज के हवाले से दावा किया गया है कि चीन ने लद्दाख के पेंगॉन्ग झील के पास भारत की जमीन पर कब्जा कर लिया है. राहुल गांधी ने अपने ट्वीट में लिखा था, “प्रधानमंत्री ने कहा- ना कोई देश में घुसा, ना ही हमारी ज़मीन पर किसी ने कब्ज़ा किया, लेकिन सैटेलाइट फ़ोटो साफ़ दिखाती हैं कि चीन ने पेंगॉन्ग झील के पास भारत माता की पावन धरती पर कब्ज़ा कर लिया है.”

आपको याद होगा कि 19 जून को हुई सर्वदलीय बैठक में प्रधानमंत्री मोदी ने कहा था कि लद्दाख में भारत की सीमा में न तो कोई घुसा हुआ है और न ही हमारी कोई चौकी किसी दूसरे के कब्जे में है. पीएम मोदी के इस बयान को लेकर विपक्ष हमलावर है. कई पूर्व सैन्य अधिकारियों ने भी प्रधानमंत्री के इस बयान पर हैरत जतायी है. सभी का यही कहना है कि जब कोई हमारी सीमा में नहीं घुसा तो फिर हमारे 20 सैनिकों की जान कैसे गयी.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here