20 जवानो की शहादत पर एक बार फिर से राहुल व सोनिया ने मोदी सरकार से किये गंभीर सवाल

0
576

लद्दाख में शहीद हुए 20 जवान को लेकर कांग्रेस आज स्पीकअप फॉर जवान’ अभियान चला रही है। ‘स्पीकअप फॉर जवान’ अभियान के तहत कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने एक वीडियो संदेश में कहा, “पीएम कहते हैं कि चीन ने घुसपैठ नहीं की, लेकिन दूसरी ओर, रक्षा मंत्रालय और विदेश मंत्रालय इस पर चर्चा करते रहते हैं। आज जब हम अपने शहीदों को श्रद्धांजलि दे रहे हैं, तो भारत यह जानना चाहता है कि (हमारे गालवान घाटी में) 20 सैनिक क्यों और कैसे मारे गए।”

इस अभियान के तहत कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने एक बार फिर चीन के मुद्दे पर केंद्र की मोदी सरकार को घेरा है। उन्होंने एक बार फिर इस मुद्दे पर सीधे तौर पर पीएम मोदी से सवाल पूछा है। राहुल गांधी ने एक वीडियो संदेश जारी कर कहा, “हिंदुस्तान के वीर शहीदों को मेरा नमन। पूरा देश मिलकर एक साथ, एक होकर सेना और सरकार के साथ खड़ा है, लेकिन एक बहुत जरूरी सवाल उठा है। कुछ दिन पहले हमारे प्रधानमंत्री जी ने कहा था कि हिंदुस्तान की एक इंच जमीन किसी ने नहीं ली। कोई हिंदुस्तान के अंदर नहीं आया। मगर सुनने को मिल रहा है। लोग कह रहे हैं। सैटेलाइट फोटोग्राफ्स में दिखाई दे रहा है, लद्दाख की जनता कह रही है। आर्मी रिटायर्ड जनरल्स कह रहे हैं कि चीन ने हमारी जमीन छीन ली है। एक जगह नहीं, बल्कि तीन जगह चीन ने हमारी जगह छीनी है।”

राहुल गांधी ने आगे कहा, “प्रधानमंत्री जी आपको सच बोलना ही पड़ेगा। देश को बताना पड़ेगा। घबराने की कोई जरूरत नहीं है। अगर आप कहेंगे कि जमीन नहीं गई और सचमुच में जमीन गई है तो चीन का फायदा होगा। हमें मिलकर इनसे लड़ना है। इनको वापस फेंकना है, निकानला है। आपको सच बोलना पड़ेगा। बिना घबराए, बिना डरे बोलिए कि हां चीन ने जमीन ली है और हम कार्रवाई करने जा रहे हैं। पूरा देश आपके साथ खड़ा है। आखिरी सवाल, हमारे जो भी शहीद हैं। उनको बिन हथियार किसने भेजा, और क्यों भेजा? धन्यवाद, जय हिंद।”

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here