सिंधिया के अस्वस्थ होने पर बीजेपी-कांग्रेस के नेताओं ने सलामती के लिए दी दुआ

0
644

भारतीय राजनीति की एक खास बात ये है कि जब तक राजनीति रहती है तभी एक दूसरे के सियासी दल विरोधी रहते है जब भी कोई अच्छा अवसर या किसी के घर मे दुखों का पहाड़ टूटता है तब वो एक हो जाते है अगर कोई नेता अस्वस्थ है तो उसके लिये विरोधी दल के कार्यकर्ताओ के साथ साथ दिग्गज नेता उनके जल्द स्वास्थ्य लाभ की कामना करते है कहने का मतलब है कि हमारे देश की सभ्यता मे विभिन्न राजनैतिक दलों मे मतभेद तो हो सकते है लेकिन मनभेद नही यही मप्र मे दिखने को कल मिला हैं।

दिग्‍गज राजनेता ज्योतिरादित्य सिंधिया भले ही कांग्रेस को छोड़कर बीजेपी में शामिल हो गए हों, लेकिन उनके अस्वस्थ होने की खबर सियासी जगत में तेजी के साथ फैली. बीजेपी समेत कांग्रेस के दिग्गज नेताओं ने भी सिंधिया के अस्वस्थ होने पर चिंता जाहिर की.
मध्‍य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ से लेकर मौजूदा सीएम शिवराज सिं चौहान ने भी सिंधिया के अस्वस्थ होने पर चिंता जाहिर करने के साथ जल्द स्वस्थ होने और दीर्घायु की कामना की है.

कमलनाथ ने कही ये बात
मध्‍य प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ ने ट्वीट कर कहा है कि उन्हें ज्योतिरादित्य सिंधिया और उनके मां के अस्वस्थ होने की खबर मिली है.ईश्वर से उनके स्वस्थ और दीर्घायु होने की कामना करता हूं.

जबकि मध्‍य प्रदेश में सत्‍तारूढ़ बीजेपी की तरफ से भी मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान से लेकर उमा भारती, प्रदेश अध्यक्ष विष्णु दत्त शर्मा, गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा और कमल पटेल से लेकर कई बड़े नेताओं ने सिंधिया के अस्वस्थ होने पर चिंता जताते हुए उनके स्वस्थ होने की कामना करता हूं ।

दरअसल, ज्योतिरादित्य सिंधिया पाला बदलकर कांग्रेस से बीजेपी में चले गए हैं. सिंधिया के बीजेपी में जाने से कमलनाथ सरकार की सत्ता चली गई और प्रदेश की कमान शिवराज सिंह चौहान के हाथों में आ गई, लेकिन यह स्वस्थ राजनीति की परंपरा का ही हिस्सा है कि सिंधिया को कोसने वाले कांग्रेसी उनके स्वस्थ होने की कामना कर रहे हैं.

दिग्विजय सिंह ने कही थी ये बात
दो दिन पहले ही मध्‍य प्रदेश के पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह ने ज्योतिरादित्य सिंधिया पर तंज कसते हुए कहा था कि सिंधिया केंद्र में मंत्री बनने की जल्दबाजी में थे और इसी के चलते उन्होंने पार्टी छोड़ने का फैसला किया, लेकिन ज्योतिरादित्य सिंधिया के अस्वस्थ होने की खबर जैसे ही बाहर आई वैसे ही तमाम बड़े राजनेताओं ने उनके स्वस्थ होने की कामना की.

सोशल मीडिया पर फेसबुक तथा ट्वीटर पर भी जो कांग्रेस समर्थक है वो भी सिंधिया के जल्द स्वस्थ होने की कामना कर रहे है इसके साथ कांग्रेस के कई नेताओ ने भी जल्द स्वास्थ्य लाभ की सिंधिया के लिये कामना की हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here