सोनिया ने प्रधानमंत्री से पूछा सवाल कहा ” कैसे किया चीन ने भारतीय जमीन पर कब्जा ” ?

0
496

कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने लद्दाख में शहीद हुए 20 जवानों को नमन करते हुए बुधवार को कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सामने आयें और मौजूदा स्थिति के बारे में सच एवं तथ्यों के आधार पर देश को भरोसे में लें. उन्होंने यह सवाल भी किया कि चीन ने कितने हिस्से पर कब्जा किया है और हमारे जवानों की शहादत क्यों हुई?

सोनिया गांधी ने एक वीडियो जारी कर कहा, ‘‘हमारे 20 जवानों की शहादत ने देश की अंतरात्मा को हिलाकर रख दिया है. मैं इन सभी बहादुर शहीदों को श्रद्धांजलि अर्पित करती हूं. साथ ही प्रार्थना करती हूं कि उनके परिवारों को यह दुख सहने की शक्ति मिले.”

कांग्रेस अध्‍यक्ष ने कहा, ‘आप सब जानते हैं कि पिछले डेढ़ महीने से चीन की सेना ने लद्दाख में भारतीय सीमा में घुसपैठ कर रखी है. जब देश में इस घटना को लेकर भारी आक्रोश है तो प्रधानमंत्री को सामने आकर यह बताना चाहिए कि चीन ने हमारी सरजमीं पर कब्जा कैसे किया और 20 सैनिकों की शहादत क्यों हुई?”

सोनिया गांधी ने प्रधानमंत्री से यह सवाल भी किया, ‘‘आज की स्थिति क्या है? क्या हमारे कोई सैन्य अधिकारी या सैनिक अब भी लापता हैं? हमारे कितने अधिकारी और सैनिक गंभीर रूप से घायल हैं? चीन ने हमारे कितने हिस्से पर और कहां-कहां कब्जा कर रखा है? इस परिस्थिति से निपटने के लिए सरकार की नीति क्या है?”

कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा, ‘‘हम विश्वास दिलाते हैं कि संकट की इस घड़ी में कांग्रेस देश की सेना, सैनिकों, सैनिकों के परिवारों और सरकार के साथ खड़ी है. मुझे उम्मीद है कि पूरा देश एकजुट होकर इस संकट का मुकाबला करेगा.”

उन्होंने कहा, ‘‘प्रधानमंत्री से आग्रह करती हूं कि वह देश के सामने आयें और संकट की इस घड़ी में सच एवं तथ्यों के आधार पर देश को भरोसा दिलाएं.” गौरतलब है कि पूर्वी लद्दाख की गलवान घाटी में सोमवार रात चीनी सैनिकों के साथ हिंसक झड़प में भारतीय सेना के एक कर्नल सहित 20 सैन्यकर्मी शहीद हो गये थे.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here