छत्तीसगढ़ के 22 जिलो में जिला कांग्रेस भवन बनाए जाएंगे छत्तीसगढ़ कांग्रेस की बैठक मे हुआ फैसला

0
774

छत्तीसगढ़ मे कांग्रेस की लंबे अरसे बाद सरकार बनी है जिसका पूरा फायदा कांग्रेस पार्टी उठाना चाहती हैं कांग्रेस का फिलहाल मुख्य मकसद अपने संगठन का विस्तार करना है जिसके लिये वो लगातार प्रयासरत है अब छत्तीसगढ़ कांग्रेस ने जिला भवन बनाने का निर्णय लिया है जिसके बाद से अब ये तो स्पष्ट हो गया कि प्रदेश मे कांग्रेस आने वाले सभी चुनावो में फ्रंटफुट पर बीजेपी का मुकाबला करेगी

छत्तीसगढ़ कांग्रेस की एक बड़ी बैठक शनिवार को राजीव भवन में हुई। जिसमें मुख्यमंत्री भूपेश बघेल सहित पीसीसी चीफ मोहन मरकाम भी शामिल हुए। बैठक के बाद प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष मोहन मरकाम ने कहा कि प्रदेश के 22 जिलों में जिला कांग्रेस भवन बनाया जाएगा। 20 अगस्त को वीडियो कॉन्फ्रेन्सिंग के जरिए कांग्रेस भवन का भूमिपूजन होगा। उन्होंने कहा कि संगठन को आगे बढ़ाने की जिम्मेदारी दी गई है। पीसीसी चीफ ने कहा कि सरकार के कार्यों को अंतिम लोगों तक पहुंचाने का काम किया जाएगा।

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि नदी-नालों और बांधों में पर्याप्त पानी उपलब्ध है।
इस साल अच्छी फसल होने की संभावना है। सभी सोसायटियों में खाद-बीज की उपलब्धता सुनिश्चित की गई है। सीएम ने कहा कि सरकार के गोबर खरीदने के फैसले की चर्चा पूरे देश में है। उसके लिए कमेटी का भी गठन किया गया जो गोबर के दाम भी तय करेगी। सीएम ने कहा कि गोबर खरीदी के लिए जो समिति बनाई गई है, उसकी बैठक जारी है। जल्द ही गोबर खरीदी का रेट तय होगा। सीएम ने बताया कि 2200 गौठान बन चुके हैं जिसमें से गोबर खरीदा जाएगा।

राजीव भवन में आयोजित कांग्रेस की इस महत्वपूर्ण बैठक में पीसीसी चीफ मोहन मरकाम ने बैठक की अध्यक्षता की। बैठक में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष मोहन मरकाम, कांग्रेस के वरिष्ठ नेता सत्यनारायण शर्मा, धनेंद्र साहू उपस्थित हैं। सांसद सदस्य फूलोदेवी नेताम भी बैठक में मौजूद हैं। इस दौरान जिलों में कार्यालय भवनों के निर्माण की प्रगति की समीक्षा की जाएगी, इसके साथ ही जिला कांग्रेस कार्यकारिणी के गठन पर भी चर्चा होगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here