कांग्रेस व पंजाब की जनता के लिये फिर से सक्रिय राजनीति मे आ सकते हैं सिद्धू

0
1174

लोकसभा चुनाव 2019 मे कांग्रेस की तरफ से आक्रामक व स्टार प्रचारक रहे नवजोत सिंह की वापसी का हर कांग्रेस कार्यकर्ता को बेसब्री से इंतजार है क्योकि सिद्धू राहुल गांधी के बाद एकमात्र ऐसे नेता थे जिन्होने बीजेपी तथा मोदी पर बिना डरे खुलकर वार किये थे जिसके लिये उनकी बीजेपी की तरफ से काफी आलोचना भी हुई थी लेकिन उन आलोचनाओ को झेलकर भी सिद्धू ने पार्टी का काम जारी रखा अब एक बार फिर से उनके सक्रिय राजनीति मे आने के कयास लगाये जाने लगे हैं।

पंजाब की राजनीति में भले ही नवजोत सिंह सिद्धू ने पिछले कुछ महीनों से चुप्पी साध रखी हो फिर भी आए दिन उनके राजनीतिक भविष्य को लेकर कयास लगते रहते हैं. पंजाब की राजनीति में एक बार फिर से इस बात को लेकर चर्चा तेज हो गई है कि 2022 में होने वाले पंजाब विधानसभा चुनाव से पहले कांग्रेस नवजोत सिंह सिद्धू के साथ चल रहे सभी विवाद को सुलझा लेना चाहती है. यही कारण है कि पिछले कई दिनों से पंजाब की राजनीति में सिद्धू को लेकर कई तरह की खबरें आ रही हैं.

चर्चा है कि नवजोत सिंह सिद्धू को बिजली मंत्री बनाकर पंजाब सरकार में वापस लाया जाएगा.

लेकिन बड़ा सवाल ये है कि नवजोत सिंह सिद्धू इसी बिजली महकमे को पहले इंकार कर चुके हैं और स्थानीय निकाय विभाग का पदभार उनसे कैप्टन अमरिंदर सिंह के द्वारा वापस लिए जाने पर नाराज होकर वो कैबिनेट मंत्री पद से इस्तीफा भी दे चुके हैं. ऐसे में क्या सिद्धू एक बार फिर से पंजाब सरकार में बिजली मंत्री बनने को तैयार होंगे या नहीं, इसे लेकर कयास लगाए जा रहे हैं.

पिछले लंबे समय से सक्रिय राजनीति से दूर चल रहे नवजोत सिंह सिद्धू की एक बार फिर कैप्टन सरकार में वापसी हो सकती है. चर्चा है कि पंजाब मंत्रिमंडल में बड़ा फेरबदल होने जा रहा है. 28 जून को इंडियन ओवरसीज की तरफ से रखे गए प्रोग्राम ‘स्पीक अप इंडिया’ में सिद्धू के आने और बोलने के बाद से ये चर्चा जोरों पर है कि सिद्धू एक बार फिर मुख्य धारा की राजनीति में वापसी करने वाले हैं. हालांकि इस पूरे मामले पर पंजाब सरकार से जुड़े और कैप्टन अमरिंदर सिंह के नजदीकी मानें जाने वाले पंजाब सरकार के प्रवक्ता राजकुमार वेरका नपी-तुली ने कहा कि ये सब चर्चा मीडिया के कयास हैं और नवजोत सिंह सिद्धू कैबिनेट में वापसी करेंगे या फिर पंजाब कांग्रेस में उनकी क्या जिम्मेदारी रहेगी, ये सब फैसला दिल्ली पार्टी आलाकमान करेगा. राजकुमार वेरका ने कहा कि ना तो कैप्टन साहब ने ये कहा है कि नवजोत सिंह सिद्धू पंजाब कैबिनेट में वापसी कर रहे हैं और ना ही नवजोत सिंह सिद्धू ने ऐसा कुछ कहा है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here