राहुल गांधी के वीडियो सीरीज को किया जा रहा है काफी पसंद, सोशल मीडिया पर बढ़ी राहुल की लोकप्रियता

0
3254

पिछले कुछ दिनो मे कांग्रेस नेता राहुल गांधी सोशल मीडिया पर संवाद सीरिज वीडियो के माध्यम से शुरु जिनमे उन्होने पहले उद्योगपतियो, अर्थशास्त्रियों से चर्चा की फिर उन्होने चिकित्सको की टीम से संवाद किया है अब उन्होने भारत चीन विवाद को लेकर नई विडियो सीरिज शुरु की है जिसके तीन भाग जारी किये जा चुके है इस दौरान उनकी लोकप्रियता मे भी जबरदस्त उछाल आया है उनके विडियो को सोशल मीडिया पर खूब शेयर किया जा रहा हैं।

आपको बताए कि राहुल गांधी ने चीन के साथ सीमा विवाद को लेकर एक हफ्ते के अंदर तीन वीडियो जारी किया है. हर वीडियो में उन्होंने चीन के साथ सीमा विवाद पर प्रधानमंत्री मोदी और बीजेपी के झूठ एवं चीन के बढ़ते खतरे को उजागर किया है. उनके वीडियो की सबसे खास बात ये है कि वीडियो में राजनीति का रंग बिल्कुल भी नजर नहीं आता है, बल्कि एक सच्चे देशभक्त की बेचैनी दिखाई पड़ती है. सोशल मीडिया पर राहुल गांधी के ये वीडियो सुपरहिट हो चुके हैं. लोग उन्हें बेहद पसंद कर रहे हैं. जिससे बीजेपी की बेचैनी बढ़ गई है.

कांग्रेस की सोशल मीडिया सेल के अनुसार, चीन के साथ बने गतिरोध को लेकर राहुल गांधी द्वारा 17 जुलाई और 20 जुलाई को जारी वीडियो को अब तक 15 करोड़ बार देखा जा चुका है. दोनों वीडियो को ट्विटर पर 4 करोड़, फेसबुक पर 6 करोड़, यूट्यूब पर 2 करोड़ बार देखा जा चुका है जबकि वाट्सऐप पर 2 करोड़ लोगों ने इसे शेयर किया है.

राहुल गांधी के ट्विटर हैंडल पर औसत लाइक्स में भी भारी उछाल आया है, कोरोना महामारी के शुरुआती ​​महीनों में जहां उन्हें 20 हजार लाइक्स मिलते थे, वो अब बढ़कर 60 हजार तक पहुंच गया है.

कांग्रेस मीडिया सेल के प्रमुख रोहन गुप्ता राहुल गांधी की ऑनलाइन लोकप्रियता में वृद्धि से बिल्कुल भी हैरत में नहीं हैं. इंडिया टुडे टीवी से रोहन गुप्ता ने कहा कि जवाब बहुत साफ है कि राहुल गांधी आज जो बोल रहे हैं वह राष्ट्र की आवाज है, पूरा देश हैरत में है कि प्रधानमंत्री उनसे झूठ कैसे बोल सकते हैं. हर कोई जानता है कि चीनी हमारे क्षेत्र में प्रवेश कर चुके हैं और हमारे सैनिकों को मार दिया, फिर भी, प्रधानमंत्री उनसे झूठ बोल रहे हैं.

उन्होंने कहा कि लोग भ्रमित हैं कि प्रधानमंत्री ऐसा क्यों कर रहे हैं. राहुल गांधी ने देश को बताया कि प्रधानमंत्री अपनी 56 इंच वाली छवि बचाने के लिए ऐसा कर रहे हैं. लेकिन यह देश के हित में नहीं है. हर रोज की रिपोर्ट यह पुष्टि कर रही है कि चीनियों ने हमारे क्षेत्र पर कब्जा कर लिया है, लेकिन पीएम और उनके लोग इस बात से इनकार कर रहे हैं क्योंकि भारत की तुलना में उनके लिए छवि ज्यादा अहम है और लोग इसे पसंद नहीं कर रहे हैं.

कोरोना महामारी के दौरान, कांग्रेस के अभियानों को भी भारी प्रतिक्रिया मिली है. हाल ही में राहुल गांधी का प्रवासी श्रमिकों के साथ बातचीत का वीडियो वायरल हुआ था, जिसे सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स पर 7.5 करोड़ बार देखा गया. बीजेपी की आलोचना के बावजूद, कांग्रेस प्रधानमंत्री मोदी के ‘मन की बात’ कार्यक्रम का मुकाबला करने के लिए राहुल गांधी के पॉडकास्ट शुरू करने की तैयारी कर रही है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here