राहुल ने नाबालिग लडकियो का कथित तौर पर यौन शोषण मामले मे यूपी सरकार पर दिया बडा बयान

0
601

कांग्रेस लगातार एक मजबूत विपक्ष की भूमिका निभा रही है चाहे वो किसी राज्य विशेष का मुद्दा हो या राष्ट्रीय स्तर का, कांग्रेस नेता कोई भी मौका सरकार के खिलाफ बोलने का नही छोड रहे है आज एक बार फिर से अपनी आक्रामक छवि जनता में बनाने वाले कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने यूपी की बीजेपी सरकार पर हमला बोला हैं।

कांग्रेस नेता तथा वायनाड से सांसद राहुल गांधी ने उत्तर प्रदेश के चित्रकूट में नाबालिग लड़कियों का कथित तौर पर यौन शोषण किए जाने से जुड़ी एक खबर को लेकर सवाल किया कि ‘क्या यही हमारे सपनों का भारत है।’ उन्होंने ट्वीट किया, ”अनियोजित लॉकडाउन में भूख से मरता परिवार। इन बच्चियों ने जिंदा रहने की ये भयावह कीमत चुकाई है। क्या यही हमारे सपनों का भारत है?” कांग्रेस नेता ने जिस खबर का हवाला दिया उसके मुताबिक, चित्रकूट में खदानों में काम करने को मजबूर गरीब परिवारों की नाबालिग लड़कियों के साथ कथित रूप से यौन शोषण किया जा रहा है।

कांग्रेस ने वास्तविक नियंत्रण रेखा (एलएसी) पर चल रहे गतिरोध के बीच कुछ इलाकों से चीनी सैनिकों के पीछे हटने की शुरुआत के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से सवाल किया कि क्या गलवान घाटी पर भारत के दावे को कमजोर किया जा रहा है। पार्टी के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने ट्वीट किया, ”प्रधानमंत्री जी, क्या आप हमारे ही क्षेत्र में ‘बफर जोन’ बना रहे हैं? क्या आप हमारे जवानों को अपने ही सीमा में 2.4 किलोमीटर पीछे कर रहे हैं? क्या आप पीपी-14 के भारतीय क्षेत्र होने पर समझौता कर रहे हैं?”

उन्होंने यह सवाल भी किया, ” क्या आप गलवान घाटी पर भारत के दावे को कमजोर कर रहे हैं?” सुरजेवाला ने कहा कि भारत इन सवालों के जवाब मांगता है। गौरतलब है कि सीमा पर तनाव कम होने के पहले संकेत के रूप में चीनी सेना ने पूर्वी लद्दाख में कुछ इलाकों से अपनी सीमित वापसी शुरू कर दी है। इससे पहले राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल और चीनी विदेश मंत्री वांग यी ने टेलीफोन पर बात की जिसमें वे एलएसी से सैनिकों के ”तेजी से” पीछे हटने की प्रक्रिया को पूरा करने पर सहमत हुए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here