राजस्थान सरकार गिराने के चक्कर में चीन के खतरे को नजरअंदाज कर रही हैं मोदी सरकार – सुरजेवाला

0
550

मोदी सरकार और सेना के दावों के बीच अब ये साफ हो गया है कि चीन लद्दाख से वापस नहीं गया है. चीन के 40 हजार सैनिक अभी भी लद्दाख में तैनात हैं. इस संबंध में सरकार और गोदी मीडिया के तमाम दावे झूठे थे. सरकार चीन के खतरे से आंखें मूंद कर और देश से सच्चाई छिपा कर राजस्थान में सरकार गिराने के खेल में लगी हुई है. इस सच्चाई के सामने आने के बाद से कांग्रेस ने मोदी सरकार पर अपना हमला तेज कर दिया है.

कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने आरोप लगाया है कि मोदी सरकार चीन के साथ सीमा पर भारत के हितों को लेकर मौन धारण किये हुए है. उन्होंने सरकार पर कटाक्ष करते हुए कहा है कि अगर केंद्र सरकार को राजस्थान की कांग्रेस सरकार गिराने से फुर्सत मिल गई हो तो वो चीन सीमा पर भी थोड़ा ध्यान दे ले. उन्होंने सीधे-सीधे मोदी सरकार पर राजस्थान की अशोक गहलोत सरकार को गिराने की साजिश में शामिल होने का आरोप लगाया है.

सुरजेवाला ने ट्वीट कर कहा, ” मोदी सरकार के नाम -:
• सियासी तोड़फोड़ और कांग्रेस सरकार गिराने से फ़ुर्सत मिल गई हो तो चीन से सटी सीमा पर भी ध्यान दें लेते!
• चीनी सेना हमारे क्षेत्र में जम गई है पर राष्ट्र हित साधने की बजाय आप मौन हैं.
• आंख में आंख डाल बात कब होगी?
• लाल आंखें कब होंगी ?”

बता दें कि चीन ने अभी भी वास्तविक नियंत्रण रेखा (LAC) पर लगभग 40 हजार सैनिकों को तैनाती कर रखा है. सूत्रों के हवाले से यह जानकारी सामने आई है. सूत्रों के अनुसार, पूर्वी लद्दाख में दोनों देशों के सैनिकों के बीच हिंसक संघर्ष के बाद कई दौर की बातचीत के बाद बनी सहमति को चीन नहीं मान रहा है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here