ठाकरे ने किया ऐलान, मेरी सरकार गिरानी है तो गिरा कर बताओ

0
1433

मध्यप्रदेश में सरकार गिरने के बाद से ही बीजेपी के नेता लगातार इस बात को लेकर दावा करते हैं कि मध्य प्रदेश के बाद राजस्थान और महाराष्ट्र में सत्ता परिवर्तन की बारी है बिना चुनाव के जोड़-तोड़ की राजनीति कर सरकार बनाने में महारत हासिल करने वाली भाजपा का पूरा ध्यान अभी राजस्थान में सियासी उठापटक पर है।

राजस्थान में जारी सियासी संकट के बीच एक इंटरव्यू में महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने कहा है कि जिस किसी को मेरी सरकार गिरानी है वो गिराए, मैं अभी देखता हूं. उन्होंने कहा कि इंतजार किसका है? अब सरकार गिराओ, सरकार तीन पहियों वाली है, लेकिन वह गरीबों का वाहन है. पर स्टेरिंग मेरे ही हाथ में है. बुलेट ट्रेन या रिक्शा में चुनाव करना पड़ा तो मैं रिक्शा ही चुनूंगा.

उन्होंने कहा कि मैं गरीबों के साथ ही खड़ा रहूंगा. मेरी यह भूमिका मैं बदलता नहीं हूं. कोई ऐसी सोच न बनाए कि अब मैं मुख्यमंत्री बन गया हूं, मतलब बुलेट ट्रेन के पीछे खड़ा रहूंगा. शिवसेना मुखपत्र सामना से बात करते हुए महाराष्ट्र सीएम ने कहा कि महाराष्ट्र की अर्थव्यवस्था डगमगा गई है, लेकिन रास्ता निकालेंगे.

ऑपरेशन लोटस महाराष्ट्र में सफल होगा या नहीं? इस सवाल के जवाब में महाराष्ट्र सीएम ने कहा कि करके देखो ना. मैं भविष्यवाणी कैसे करूंगा? आप करके देखो. जोड़-तोड़ करके देखो. एक महत्वपूर्ण मुद्दा क्या है कि ऐसा कोई भी विपक्षी नेता दिखाओ जो दूसरी पार्टी में जाकर सर्वोच्च पद पर पहुंचा है, मुख्यमंत्री बना है.
सीएम उद्धव ने कहा कि आपको आपकी पार्टी में ऐसा क्या मिलता नहीं है कि आप दूसरी पार्टी में जाते हैं. कई जगह पर ऐसे उदाहरण हैं. ऐसे तोड़फोड़ होता है उसके पीछे ‘इस्तेमाल करो और फेंक दो’ यही नीति सबने अपनाई है.

वहीं तीन पहियों वाली सरकार के आरोप पर महाराष्ट्र सीएम ने कहा कि सरकार तीन पहियों वाली है, लेकिन वह गरीबों का वाहन है. मैंने इतना ही कहा कि मैं मुख्यमंत्री होने के नाते सर्वांगीण विकास करूंगा. लोग मेरे साथ हैं इसलिए मैं बुलेट ट्रेन ले आऊं, ऐसा नहीं है, जब तक कि वो सर्वमत से ना हो. इसलिए तीन पहिया तो तीन पहिया. वह एक दिशा में चलती है ना. फिर आपका पेट क्यों दुखता है?

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here