चीन के मुद्दे पर एक बार फिर से राहुल ने साधा पीएम मोदी पर निशाना

0
476

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने एक बार फिर से चीन के मुद्दे को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर सीधा निशाना साधा है। चीन और भारत के बीच पूर्वी लद्दाख में जारी गतिरोध के बीच कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने पीएम मोदी पर बड़ा हमला बोला है। राहुल गांधी ने अपने ट्वीट में लिखा है कि ‘चीन का सामना करना तो दूर की बात, भारत के प्रधानमंत्री में उनका नाम तक लेने का साहस नहीं है। इस बात से इनकार करना कि चीन हमारी मातृभूमि पर है और वेबसाइट से दस्तावेज़ हटाने से तथ्य नहीं बदलेंगे।’

बता दें कि, रक्षा मंत्रालय ने बीते मंगलवार को अपनी वेबसाइट पर एक दस्तावेज अपलोड किया था जिसमें पहली बार आधिकारिक तौर पर यह स्वीकार किया गया था कि चीनी सैनिकों ने मई में पूर्वी लद्दाख में भारतीय क्षेत्र में घुसपैठ की थी और मौजूदा गतिरोध अभी और लंबा खिंचेगा।

हालांकि बाद में रक्षा मंत्रालय ने इस दस्तावेज को अपनी वेबसाइट से हटा लिया।वेबसाइट से दस्तावेज हटाए जाने के बाद राहुल गांधी ने एक बार फिर ट्वीट कर प्रधानमंत्री मोदी पर सीधा हमला बोला है। वहीं, उनकी कांग्रेस पार्टी ने सवाल किया है कि क्या प्रधानमंत्री को बचाने के लिए ऐसा किया गया।

रक्षा मंत्रालय ने अपनी वेबसाइट पर “एलएसी पर चीनी अतिक्रमण” शीर्षक से डाले गए एक दस्तावेज में कहा था, “5 मई से चीन लगातार एलएसी पर अपना अतिक्रमण बढ़ाता जा रहा है, खासतौर से गलवान घाटी में। दस्तावेज में लिखा था, ‘चीनी पक्ष ने 17 से 18 मई के बीच लद्दाख में कुगरांग नाला हॉट स्प्रिंग्स के उत्तर में पट्रोलिंग पॉइंट 15 के पास), गोगरा पट्रोलिंग पॉइंट 17 ए) और पैंगोंग सो झील के उत्तरी किनारे पर अतिक्रमण किया था।’ बता दें कि, राहुल गांधी लगातार केंद्र की मोदी सरकार को कोरोना वायरस और चीन के मुद्दे को लेकर घेरने की कोशिश कर रहे हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here