नेता प्रतिपक्ष संबधी कार्यवाही पूरी करने को लेकर कांग्रेस ने विधानसभा प्रमुख सचिव को भेजा पत्र

0
337

मध्य प्रदेश विधानसभा के नेता प्रतिपक्ष पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ होंगे. इस आशय का पत्र कांग्रेस की प्रदेश इकाई के संगठन की ओर से विधानसभा के प्रमुख सचिव को भेजा गया है. कांग्रेस की प्रदेश इकाई के उपाध्यक्ष और संगठन के प्रभारी चंद्र प्रभाष शेखर ने बुधवार को विधानसभा के प्रमुख सचिव को भेजे गए पत्र में कहा कि विधानसभा में इंडियन नेशनल कांग्रेस के नेता प्रतिपक्ष का दायित्व कमलनाथ को दिया गया है. लिहाजा, विधायक दल के नेता के नाते सदन में कमलनाथ के नेता प्रतिपक्ष संबंधी समस्त कार्यवाही जल्दी पूरी की जाए.

बता दें कि 20 मार्च को मुख्यमंत्री पद से कमलनाथ ने इस्तीफा दे दिया था।

उसके बाद से राज्य विधानसभा में कांग्रेस की ओर से किसी को भी नेता प्रतिपक्ष की जिम्मेदारी नहीं सौंपी गई थी. अब कमलनाथ के पास प्रदेश अध्यक्ष के साथ नेता प्रतिपक्ष की भी जिम्मेदारी रहेगी.

उल्लेखनीय है कि मुख्यमंत्री का पद गवाने के बाद से ही कमलनाथ लगातार सीएम शिवराज सिंह चौहान पर हमलावर हैं. सीएम शिवराज के सरकारी नौकरियों में स्थानीय नागरिकों को आरक्षण देने के एलान पर कमलनाथ ने कहा कि यह घोषणा आगामी उपचुनावों को देखते हुए महज एक घोषणा बन कर ना रह जाए, इस बात का ध्यान रखा जाए अन्यथा कांग्रेस चुप नही रहेगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here