बढती बेरोजगारी को लेकर राहुल का मोदी सरकार पर हमला

0
343

देश की बदहाल अर्थव्यवस्था के साथ-साथ देश में बढ़ती बेरोजगारी भी एक बड़ी समस्या बन हुई है। जिसको लेकर लगातार केंद्र सरकार की आलोचना हो रही है। ऐसे में देश की मुख्य विपक्षी दल कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी लगातार केंद्र सरकार और प्रधानमंत्री मोदी को निशाने पर लिए हुए हैं।

राहुल गांधी ने फिर केंद्र की मोदी सरकार पर तीखा हमला बोला है। राहुल गांधी लगातार युवाओं के लिए रोजगार का मुद्दा उठा रहे हैं। एक बार फिर उन्होंने बेरोजगारी का मुद्दा उठाते हुए पीएम मोदी को निशाने पर लिया।

राहुल गांधी ने ट्वीट कर लिखा कि, बेरोजगारी की बढ़ती मार, क्योंकि है मोदी सरकार। इसके साथ राहुल गांधी ने एक खबर का लिंक भी साझा किया है।

दरअसल राहुल गांधी ने कोरोना काल में महज 4 महीनों में ही 66 लाख पेशेवर लोगों को अपनी नौकरियां गंवाने की खबर साझा की है। इस खबर के मुताबिक 4 महीनों में नौकरी गंवाने वाले लोगों में इंजीनियर, फिजीशियन, अध्यापक आदि शामिल हैं।

सीएमआईई के डाटा के मुताबिक मई से अगस्त महीने के दौरान यह स्थिति पैदा हुई है। इन पेशेवरों के रोजगार का 2016 के बाद यह सबसे कमजोर आंकड़ा है।

इससे पहले भी राहुल बेरोजगारी, अर्थव्यवस्था, जीएसटी, कोरोना लॉकडाउन के समय मजदूरों की समस्या समेत अन्य मुद्दों को लेकर वीडियो जारी कर मोदी सरकार से सवाल पूछ चुके हैं।

इससे पहले राहुल गांधी ने कृषि बिलों को लेकर जारी विरोध के बीच ट्वीट कर कहा कि ‘किसान का मोदी सरकार से विश्वास उठ चुका है क्योंकि शुरू से मोदी जी की कथनी और करनी में फर्क रहा है- नोटबंदी, गलत जीएसटी और डीजल पर भारी टैक्स। जागृत किसान जानता है- कृषि विधेयक से मोदी सरकार बढ़ाएगी अपने ‘मित्रों’ का व्यापार और करेगी किसान की रोजी-रोटी पर वार।’

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here