हाथरस की घटना पर प्रियंका गांधी ने योगी आदित्यनाथ से मांगा इस्तीफा

0
828

उत्तरप्रदेश के हाथरस में लड़की के साथ हुई दर्दनाक घटना से पुरे देश मे गुस्सा है, सभी लोग इस घटना के आरोपियों को कड़ी से कड़ी सजा दिलाने की मांग कर रहे हैं।

इसी बीच हाथरस गैंग रेप पीड़िता की मौत के बाद पीड़ित के अंतिम संस्कार को लेकर भी विवाद शुरू हो गया है।

बुधवार को लड़की के घरवालों ने पुलिस पर आरोप लगाते हुए विरोध प्रदर्शन किया और कहा कि जबरन पुलिस वालों ने अंतिम संस्कार कर दिया।

इस घटना के बाद देश भर में लोगो का गुस्सा उर बढ़ गया। इस घटना के कारण बीजेपी सरकार पर विरोधियों ने हमला बोल दिया।

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने योगी सरकार पर हमला बोलते हुए कहा-

अधिकार छीना और मृतका को सम्मान तक नहीं दिया. घोर अमानवीयता. आपने अपराध रोका नहीं बल्कि अपराधियों की तरह व्यवहार किया. अत्याचार रोका नहीं, एक मासूम बच्ची और उसके परिवार पर दुगना अत्याचार किया. @myogiadityanath इस्तीफा दो, आपके शासन में न्याय नहीं, सिर्फ अन्याय का बोलबाला।

रात को 2.30 बजे परिजन गिड़गिड़ाते रहे, लेकिन हाथरस की पीड़िता के शरीर को यूपी प्रशासन ने जबरन जला दिया, जब वह जीवित थी तब सरकार ने उसे सुरक्षा नहीं दी. जब उस पर हमला हुआ सरकार ने समय पर इलाज नहीं दिया.

यूपी पुलिस द्वारा हाथरस की गैंगरेप दलित पीड़िता के शव को उसके परिवार को न सौंपकर उनकी मर्जी के बिना व उनकी गैर-मौजूदगी में ही कल आधी रात को अन्तिम संस्कार कर देना लोगों में काफी संदेह व आक्रोश पैदा करता है।

दरसल हाथरस गैंग रेप पीड़िता की मंगलवार सुबह मौत हो गई थी और देर रात उसके शव का अंतिम संस्कार कर दिया गया। परिवारवालों का आरोप है कि पुलिस ने बिना घरवालों को बताए उसका अतिंम संस्कार कर दिया है। जिसके बाद नाराज घरवालों ने शव को लेकर आ रही एम्बुलेंस के सामने लेट कर किया जमकर हंगामा। पुलिस और प्रशासन के बीच जमकर झड़प हुई।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here