मध्यप्रदेश उपचुनाव के लिए इस दिन कांग्रेस करेगी दूसरे लिस्ट के उम्मीदवारों के नामों का ऐलान

0
540

मध्य प्रदेश में 28 विधानसभा सीटों के होने जा रहे चुनाव को लेकर राजनीतिक सरगर्मियां तेज हो गई है। दोनों दल चुनावी तैयारियों में लगी हुई है। अपने-अपने उम्मीदवारों को जिताने के लिए दोनों दलों के नेता विधानसभा क्षेत्रों में अपनी ताकत प्रदर्शन करते हुए आ रहे हैं।

ऐसे में कांग्रेस ने अपने उम्मीदवारों की पहली सूची का ऐलान भी कर दिया है, जिसमें 15 उम्मीदवारों के नाम शामिल थे अब मिली जानकारी के अनुसार कांग्रेस जल्द ही दूसरी सूची का भी ऐलान करने जा रही है।

उपचुनाव में में उम्मीदवारों के चयन के मामले में कांग्रेस भाजपा से आगे निकल गई है क्योंकि अब तक भाजपा ने अपने किसी भी उम्मीदवार के नाम की आधिकारिक घोषणा नहीं की है, लेकिन कांग्रेस ने कर दिया है। कांग्रेस ने 15 नामों को तय किया है और अब तीन-चार दिनों में 12 और उम्मीदवारों के नाम की ऐलान होने की संभावना है।

मिली जानकारी के अनुसार प्रदेश अध्यक्ष कमलनाथ दिल्ली जाकर राहुल गांधी और सोनिया गांधी से मुलाकात करने वाले हैं। अब 12 नामों की घोषणा 22 सितंबर तक की जा सकती है।

बीजेपी के उम्मीदवारों की नमो के ऐलान नही होने पर मध्य प्रदेश बीजेपी के अध्यक्ष वीडी शर्मा का कहना है कि, ‘नाम तय कर लिए गए हैं। जल्द ही पार्टी उनकी घोषणा करेगी और पूरी कार्यकारिणी की भी घोषणा की जाएगी।’

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here