जूते पहनकर श्रद्धांजलि देने के कारण आलोचना के शिकार हुए PM मोदी

0
1039

देश के पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी का मंगलवार को पूरे राजकीय सम्मान के साथ लोधी रोड स्थित श्मशान घाट में अंतिम संस्कार किया गया इससे पहले प्रणब मुखर्जी को सैन्य विदाई भी दी गई। अंतिम संस्कार के दौरान कोरोना वायरस से जुड़े दिशा निर्देशों का भी पालन किया गया

दरअसल सोमवार को 84 वर्ष की उम्र में देश के पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी का निधन हो गया प्रणब मुखर्जी बीते 10 अगस्त से सेना के रिसर्च एंड रेफरल अस्पताल में भर्ती थे।

पूर्व राष्ट्रपति के निधन पर देश में 7 दिन के राष्ट्रीय शोक की घोषणा की गई है।

प्रणब मुखर्जी को श्रद्धांजलि देने के लिए राष्ट्रपति रामनाथ गोविंद, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी सहित देश के कई नेता पहुंचे।

लेकिन सोशल मीडिया पर बवाल तब मच गया जब पूर्व राष्ट्रपति को श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए राहुल गांधी और नरेंद्र मोदी की फोटो सामने आई।

इस फोटो में देखा गया कि नरेंद्र मोदी ने जूता पहनकर प्रणब मुखर्जी को श्रद्धांजलि अर्पित की है। इस पर लोगों का गुस्सा फूट गया लोगों ने राहुल गांधी के तस्वीरों के साथ पीएम मोदी के तस्वीरों की तुलना करते हुए राहुल के संस्कार और मोदी के संस्कारों का अंतर बताया और अपने गुस्से का इजहार किया।

कुछ लोगों ने पीएम मोदी के संस्कार पर सवाल उठाया तो कुछ लोगों ने इसे प्रधानमंत्री का घमंड भी बताया। इस दौरान दिल्ली के पूर्व मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल भी जूता पहनकर पूर्व राष्ट्रपति को श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए देखे गए।

कुछ लोगों ने इस दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का बचाव भी किया और कहा कि कोविड-19 के कारण प्रधानमंत्री ने अपना जूता नहीं उतारा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here