बिहार चुनाव के लिये महागठबंधन में सीटो का हुआ बंटवारा

0
1359

राजद नेता तेजस्वी यादव को बिहार विधानसभा चुनाव के लिए महागठबंधन का नेता चुन लिया गया है. जिसका मतलब है कि तेजस्वी के नेतृत्व में राजद, कांग्रेस, वामदल और वीआईपी का गठबंधन बीजेपी नेतृत्व वाले एनडीए को टक्कर देगा. इसके साथ ही महागठबंधन में सभी पार्टियों के बीच सीटों का भी बंटवारा हो गया है.

शनिवार को पटना में महागठबंधन की प्रेस कांफ्रेंस हुई. इस दौरान राजद, कांग्रेस, वाम दलों और वीआईपी पार्टी के नेता मंच पर मौजूद थे. इस मौके पर कांग्रेस की तरफ से अविनाश पांडे ने कहा कि कांग्रेस, राजद, माले, सीपीआई, सीपीएम और वीआईपी पार्टी ने एक मजबूत गठबंधन के लिए एक साथ आने का निर्णय लिया है. अविनाश पाण्डेय ने एलान किया कि तेजस्वी यादव के नेतृत्व में ही महगठबंधन चुनाव लड़ेगा. जिसका साफ मतलब है कि तेजस्वी बिहार में महागठबंधन के सीएम पद के उम्मीदवार होंगे.

इस मौके पर तेजस्वी यादव ने कहा कि मैं गठबंधन के सभी साथियों का धन्यवाद देता हूं कि उन्होंने मुझे नेतृत्व के लिए चुना. हम ठेठ बिहारी है और हमारा डीएनए भी शुद्ध है. बिहार की जनता बदलाव चाहती है. बिहारी जान चुके हैं और उन्होंने ठान लिया है कि जिन्होंने 15 साल तक राज्य की ये हालत बना दी. कुर्सी के प्यार में स्टेबल गवर्नमेंट को अनस्टेबल कर दिया. बिहार काम पर विश्वास करता है. बिहार के गौरव के लिए, बिहार को तरक्की के रास्ते पर लाने के लिए हम बिहार की जनता से मांग करते हैं कि हम लोगों को एक मौका दीजिए हम वो पूरा करेंगे. हम 10 लाख नौकरियां देंगे. ये सरकारी नौकरियां हैं.

महागठबंधन में सीटों के बंटवारे का एलान करते हुए तेजस्वी यादव ने कहा कि सीपीएम को 4, सीपीआई को 6, सीपीआई माले को 19, कांग्रेस को 70 और राजद को 144 सीटें दी गई हैं. राजद अपने खाते सही मुकेश साहनी की वीआईपी पार्टी और जेएमएम को सीट देगी. दोनों पार्टियों से हमारी बातचीत चल रही है. इसके साथ ही वाल्मीकिनगर में लोकसभा उपचुनाव की सीट भी कांग्रेस को मिली है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here