राहुल की किसानो के समर्थन मे टैक्टर रैली, मिल रहा है लाखो किसानो का समर्थन

0
636

विवादित कृषि कानून के खिलाफ पंजाब समेत देश के कई राज्यों में किसानों का विरोध प्रदर्शन जारी है. इस कानून के खिलाफ रविवार से कांग्रेस ने पंजाब में खेती बचाओं यात्रा के नाम से एक तीन दिवसीय ट्रैक्टर रैली शुरू की है. जिसमें कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी भी शामिल हुए हैं. पंजाब के मोगा जिले में एक जनसभा को संबोधित करते हुए राहुल गांधी ने सरकार से पूछा कि आखिर इन तीन कृषि कानून को लागू करने की इतनी क्या जल्दी थी. इस मौके पर पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह और नवजोत सिंह सिद्धू भी मौजूद थे.

राहुल गांधी ने कहा कि अगर किसानों के लिए कानून बनाए जा रहे हैं तो सरकार को किसानों से बात करनी चाहिए थी. अगर सरकार के दावे के मुताबिक किसान खुश हैं तो वो आंदोलन क्यों कर रहे हैं? उन्होंने आरोप लगाया कि पिछले छह साल से नरेंद्र मोदी झूठ बोल रहे हैं. पहले नोटबंदी फिर जीएसटी और उसके बाद कोरोना आया. उन्होंने उद्योगपतियों का टैक्स माफ कर दिया, लेकिन किसानों का कर्ज माफ नहीं किया गया.

किसानों को संबोधित करते हुए राहुल गांधी ने कहा कि आपकी जमीन और आपका पैसा हिंदुस्तान के 2-3 सबसे अरबपति चाहते हैं. पुराने जमाने में कठपुतली का खेल होता था. पीछे से कोई उसे चलाता था. राहुल गांधी ने आरोप लगाया कि ये मोदी सरकार नहीं ये अंबानी और अडाणी की सरकार है. अंबानी और अडाणी मोदी जी को चलाते हैं. उन्होंने कहा कि हम किसानों के साथ खड़े हैं और एक इंड भी पीछे नहीं हटेंगे.

हाथरस में दलित युवती के साथ हुई गैंगरेप की घटना पर राहुल गांधी ने कहा कि मैं यूपी में था, जहां एक बेटी को मार दिया गया. उसकी हत्या करने वालों के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं हुई. जिस घर की बेटी मारी गई उस परिवार को घर के अंदर बंद कर दिया गया. डीएम और मुख्यमंत्री ने धमकाया. ये हिंदुस्तान की हालत है. जो अपराध करता है उसके खिलाफ कुछ नहीं होता है

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here