बदहाल अर्थव्यवस्था का जिम्मेदार कोरोना नही बल्कि पीएम मोदी की नीतियां हैं – राहुल गांधी

0
396

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने अर्थव्यवस्था को लेकर फिर मोदी सरकार पर हमला बोला है। वीडियो संदेश के माध्यम से राहुल ने कहा कि आज हिंदुस्तान के सामने एक बहुत बड़ा सवाल है। कोविड का समय है, सवाल ये है कि बांग्लादेश की अर्थव्यवस्था हिंदुस्तान की अर्थव्यवस्था से आगे कैसे निकल गई? समय होता था कि हिंदुस्तान दुनिया की सबसे हाई परफॉर्मिंग इकॉनमी होता था।
राहुल गांधी ने वीडियो जारी कर अर्थव्यवस्था पर फिर हमला बोला
सरकार कहती है, कारण कोविड है। लेकिन अगर कारण कोविड है, कोविड तो बांग्लादेश में भी है, कोविड तो दुनिया में भी है, तो फिर अगर कारण कोविड है तो हिंदुस्तान पीछे कैसे रह गया?

भाइयों और बहनों, कारण कोविड नहीं है। कारण नोटबंदी है, कारण जीएसटी है। राहुल ने कहा कि चार साल पहले नरेंद्र मोदी जी ने हिंदुस्तान की अर्थव्यवस्था पर आक्रमण शुरू किया, आपके पैर पर कुल्हाड़ी मारी। किसानों, मजदूरों, छोटे दुकानदारों को जबरदस्त चोट मारी। मनमोहन सिंह जी ने कहा कि अर्थव्यवस्था को दो प्रतिशत का नुकसान होने वाला है और वही हमें देखने को मिला। प्रधानमंत्री जी ने कहा कि कालेधन के खिलाफ लड़ाई है। मगर कालेधन के खिलाफ नहीं थी, ये झूठ था। आक्रमण आप पर हो रहा था।

आपके पैसे को आपसे छीन कर नरेंद्र मोदी अपने चुने हुए दो-तीन उद्योगपति मित्रों को देना चाहते थे। आप लाइन में खड़े हुए, उस लाइन में नरेंद्र मोदी जी के बड़े-बड़े उद्योगपति मित्र नहीं थे। आपने अपना पैसा बैंक में डाला और बैंक से नरेंद्र मोदी जी ने आपका पैसा अपने मित्रों को दे दिया, उनका कर्जा माफ किया। 3 लाख 50 हजार करोड़ रुपए उनका कर्जा माफ किया। उसके बाद नरेन्द्र मोदी जी ने गलत जीएसटी लागू की।

रास्ता साफ किया, छोटे दुकानदारों को, मिडिल साइज बिजनेस वालों को, स्मॉल बिजनेस वालों को खत्म कर दिया। रास्ता किसके लिए साफ किया? फिर से अपने चुने हुए 3-4 उद्योगपति मित्रों के लिए और अब ये तीन नए कानून नरेंद्र मोदी जी लाए हैं। किसानों को खत्म करने के कानून हैं। किसानों के खेत को उनके हाथों से छीनने के कानून हैं। राहुल ने कहा कि हम सबको मिलकर लड़ना पड़ेगा। नरेंद्र मोदी जी ने हमारी अर्थव्यवस्था को नष्ट कर दिया है। एक साथ मिलकर हमें हिंदुस्तान को फिर से बनाना पड़ेगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here