बंगाल विधानसभा चुनाव से पहले बीजेपी को झटका

0
1681

बिहार विधानसभा चुनाव के बाद अब देश मे चुनाव का अगला अखाड़ा बंगाल बनने वाला है जहां बीजेपी तृणमूल कांग्रेस के किला को उखाड़ फेंकने का दावा कर रही है मगर पश्चिम बंगाल में 2021 में होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले भारतीय जनता पार्टी को बड़ा झटका लगा है। गोरखा जनमुक्ति मोर्चा ने कहा है कि उन्होंने बीजेपी से अलग होने का फैसला कर लिया है। गोरखा जनमुक्ति मोर्चा के नेता रोशन गिरि ने कहा है कि बीजेपी ने उन्हें धोखा दिया है। रोशन गिरि ने कहा, हमने बीजेपी को हराने का फैसला किया है, जिन्होंने हमें धोखा दिया है। उन्होंने 2009 से 2020 तक हमारी किसी भी मांग को पूरा नहीं किया है। हम उत्तर बंगाल में ममता बनर्जी का समर्थन करेंगे। हम उन्हें तीसरी बार सीएम के रूप में देखना चाहते हैं। वह अपने वादे निभाती हैं।

2024 के लोकसभा चुनाव के बारे में बात करते हुए गोरखा जनमुक्ति मोर्चा के नेता रोशन गिरि ने कहा, 2024 के लोकसभा चुनावों में, हम उस पार्टी का समर्थन करेंगे जो गोरखालैंड मुद्दे पर अपना समर्थन देगी।

दार्जिलिंग इलाकेमें एक रैली के दौरान, रोशन गिरि ने कहा कि BJP की सरकार लगातार तीन लोकसभा चुनावों से पहले गोरखाओं को आश्वासन दिया था कि पहाड़ियों में राजनीतिक संकट हल हो जाएगा, लेकिन कुछ भी नहीं किया गया। बीजेपी ने एक स्थायी राजनीतिक समाधान खोजने के लिए राजनीतिक इच्छाशक्ति नहीं रखते हैं। उन्होंने कहा कि बीजेपी के कारण गोरखाओं को 15 साल का नुकसान हुआ है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here