किसानों के आंदोलन के बीच सोनिया गांधी ने बुलाई अहम बैठक

0
427

केंद्र सरकार के नए कृषि कानून के लेकर जहां एक तरफ बड़ी संख्या में किसान केंद्र सरकार के खिलाफ आंदोलन कर रहे हैं तो वहीं मुख्य विपक्षी दल कांग्रेस भी किसानों के इस मुद्दे को लेकर केंद्र सरकार पर हमलावर है।

इसी बीच किसानों और सरकार के बीच आठवें दौर की भी वार्ता बेनतीजा रही। इस बैठक से पहले कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने समाधान निकलने की पूरी उम्मीद जताई थी। सरकार एक बार फिर 15 जनवरी को किसानों की मांगों को लेकर संगठनों के साथ बैठक करेगी।

वहीं, दूसरी तरफ नए कृषि कानून के मुद्दे पर आन को कांग्रेस की बैठक होगी. इस बैठक में आगे की रणनीति पर विस्तृत चर्चा होगी।

नए कृषि कानूनों के मुद्दे पर कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी ने बैठक बुलाई। इस बैठक में सभी महासचिव प्रदेश प्रभारी शामिल होंगे। इस वर्चुअल मीटिंग में तीनों कृषि कानून किसानों के आंदोलन को लेकर आगे की रणनीति पर चर्चा होगी।

गौरतलब है कि किसानों के साथ बैठक के बाद कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने कहा कि शुक्रवार को किसान यूनियन के लोगों के साथ वार्ता हुई. बहुत देर तक चर्चा हुई कोई विकल्प नहीं निकला. 15 जनवरी को दोपहर 12 बजे किसानों के साथ एक बार फिर वार्ता होगी.

उन्होंने कहा कि सरकार ने बार-बार ये कहा है कि वैसा वैकल्पिक प्रस्ताव दें जिस पर विचार हो. आंदोलन के पक्षकार की मांग है कि कृषि कानून को निरस्त की जाए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here