किसानों के समर्थन में आज राहुल गांधी करेंगे राजभवन घेराव

0
485

केंद्र सरकार के विवादित कृषि कानूनों को लेकर चल रहे देशभर में प्रदर्शन और किसान आंदोलन के बीच आज कांग्रेस पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी के नेतृत्व में देशभर में प्रदर्शन कर रही है जिसका नेतृत्व राहुल गांधी दिल्ली में सड़क पर उतरकर करेंगे।

दरसल किसानों का कहना है कि जब तक कृषि कानूनों को खत्म नहीं कर दिया जाता, वे तब तक प्रदर्शन को खत्म नहीं करेंगे।

किसानों के इसी मांग के समर्थन कांग्रेस आज ‘किसान अधिकार दिवस’ मना रही है।

राहुल गांधी के नेतृत्व में कांग्रेस कार्यकर्ता देशभर में राजभवनों का घेराव करेंगे। पार्टी की सभी राज्यों में इकाइयों को राजभवनों के घेराव को लेकर सुचित कर दिया गया है। हालांकि केंद्र शासित प्रदेशों में लेफ्टिनेंट गर्वनर हाउस का घेराव किया जाएगा।

राहुल गांधी स्वयं दिल्ली में प्रदर्शन करेंगे। वो दिल्ली में उपराज्यपाल के निवास तक मार्च करेंगे। इस दौरान राहुल गांधी पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ दिल्ली राजभवन का घेराव करेंगे।

प्राप्त जानकारी के अनुसार पार्टी के कार्यकर्ता चांदगी राम अखाड़ा पर इक्ट्ठा होंगे। यहां से राहुल गांधी के नेतृत्व में कांग्रेस पार्टी एलजी निवास तक मार्च निकालेगी।

इससे पहले कांग्रेस ने अपने शासन वाले राज्यों में कृषि कानूनों के खिलाफ प्रस्ताव भी पास किया है। और उन प्रस्तावों को राज्य के गवर्नर के पास भेजा है।

वहीं राहुल गांधी ने इससे पहले 24 दिसंबर पार्टी के वरिष्ठ नेताओं के साथ मिलकर राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद को ज्ञापन सौंपा था।

इससे पहले पोंगल के अवसर पर तमिलनाडु में राहुल गांधी ने कहा था, ‘सरकार किसानों को बबार्द करने की साजिश कर रही है। मोदी सरकार कृषि कानूनों को वापस लेने पर मजबूर हो जाएगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here