महाराष्ट्र के भंडारा जिले के अस्पताल में आग लगने से 10 बच्चे की मौत, राहुल गांधी ने जताया दुःख CM ठाकरे ने दिया जांच का आदेश

0
398

महाराष्ट्र के भंडारा जिले के एक सरकारी अस्पताल में आज एक दर्दनाक घटना हुआ जिसमें 10 नवजातों की मौत हो गई।

इस दर्दनाक घटना के कारण सभी शोकग्रस्त हैं

इस घटना पर दुख व्यक्त करते हुए कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने ट्वीट किया और मृतकों के परिवार के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त की है। राहुल गांधी ने अपने ट्वीट में लिखा है, ‘महाराष्ट्र के भंडारा जिले के जनरल अस्पताल में घटी आग लगने की दुर्भाग्यपूर्ण घटना अत्यंत दुखद है। मेरी संवेदना बच्चों के परिवारों के प्रति हैं, जिन्होंने अपनों को खोया है। मैं महाराष्ट्र सरकार से अपील करता हूं कि घायलों और मृतकों के परिवारों को हर संभव मदद मुहैया कराई जाए।’

प्राप्त सूचना के अनुसार ये आग 8 जनवरी की रात 2 बजे बच्चों के वार्ड में लग गई थी।

जिसके बाद 10 नवजात बच्चों की मौत हो गई। सिक न्यूबॉर्न केयर यूनिट (SNCU) से सात बच्चों रेस्क्यू भी किया गया है। इस बात की जानकारी भंडारा के सिविल सर्जन प्रमोद खांडते ने दी है। मरने वाले बच्चों में एक दिन से लेकर तीन महीने तक के बच्चे शामिल थे।

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने इस घटना को लेकर लेकर राज्य के स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे के साथ-साथ भंडारा जिले के कलेक्टर और एसपी से बात की। उन्होंने जांच का भी आदेश दे दिया है। यह जानकारी मुख्यमंत्री कार्यालय ने दी है।

हीं, स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे ने मृतक नवजात बच्चों के परिजनों के लिए मुआवजे का ऐलान किया है। मृतकों के परिजनों को 5-5 लाख रुपये की मुआवजे की राशि दी जाएगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here