राहुल गांधी का मोदी सरकार पर तंज ” ये तो टू मच विकास हो गया”

0
607

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष एवं लोकसभा सांसद राहुल गांधी केंद्र की मोदी सरकार पर विभिन्न मुद्दे को लेकर लगातार हमलावर हैं इसी बीच उन्होंने ट्वीट के जरिए फिर मोदी सरकार पर हमला बोला।

राहुल गांधी ने अर्थव्यवस्था और रोजगार की स्थिति को लेकर केंद्र सरकार पर निशाना साधा है।

राहुल ने ट्वीट करते हुए जीडीपी, प्रति व्यक्ति आय और बेरोजगारी दर के आकंड़े शेयर कर लिखा कि ये तो टू मच विकास हो गया है।

राहुल ने अपने ट्वीट में लिखा है- मोदी सरकार का ऐतिहासिक विकास-GDP -7.7 प्रतिशत, प्रति व्यक्ति आय -5.4 फीसदी और बेरोजगारी दर 9.1 प्रतिशत.. टू मच विकास!

राहुल गांधी का ये ट्वीट राष्ट्रीय सांख्यिकी कार्यालय के मौजूदा वित्त वर्ष में भारत के सकल घरेलू उत्पाद (जीडीपी) को लेकर अनुमान जारी करने के बाद आया है।

दरसल एनएसओ ने मौजूदा वित्त वर्ष में विकास दर -7.7 फीसदी रहने की बात कही है। वहीं सेंटर फॉर मॉनिटरिंग इंडियन इकोनॉमी (CMIE) ने हाल ही में बताया है कि दिसंबर, 2020 में बोरेजगारी दर सबसे ज्यादा हो गई है। CMIE के मुताबिक, अप्रैल 2020 में बेरोजगारी 23.52 फीसदी की रिकॉर्ड दर के साथ सबसे ऊपरी स्तर पहुंच गई थी, लेकिन दिसंबर 2020 में इसमें 9.1 फीसदी की और बढ़ोतरी आ गई। देश में प्रति व्यक्ति आय में कमी को लेकर भी कई एजेंसियां सर्वे जारी कर चुकी हैं। जिसको लेकर राहुल गांधी ने मोदी सरकार को घेरा है।

बता दें कि राहुल अर्थव्यवस्था के मुद्दे पर लगातार सरकार से सवाल कर रहे हैं। राहुल गांधी का कहना है कि मोदी सरकार को अर्थव्यवस्था को संभालने का तरीका ठीक नहीं है जिसके चलते बेरोजगारी बढ़ रही है और विकास दर घटती जा रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here