नवजोत सिंह सिद्धू को मिलने वाली है कांग्रेस में ये जिम्मेदारी

0
752

कांग्रेस में राज्यवार हो रहे फेरबदल के बीच जल्द ही पंजाब कांग्रेस के नेता नवजोत सिंह सिद्धू को भी बड़ी जिम्मेदारी मिल सकती है।

पंजाब की सियासी पिच पर पिछले दो साल से गायब दिख रहे सिद्धू एक बार फिर राजनीति में ताबड़तोड़ बैटिंग करते नजर आने वाले हैं।

दरअसल सिद्धू को पंजाब की राजनीति में एक बार फिर सक्रिय भूमिका में लाने की तैयारी चल रही हैं। कांग्रेस ने नवजोत सिंह सिद्धू और पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह के बीच पिछले काफी समय से चल रहे विवाद को सुलझाने की जिम्मेदारी राज्य के नए प्रभारी हरीश रावत को सौंपा गया है।

हरीश रावत को पंजाब का नया प्रभारी बनाने की रणनीति कांग्रेस के लिए कारगर साबित हुई है। ऐसे में अब कांग्रेस नवजोत सिंह सिद्धू को कोई नई जिम्मेदारी देना चाहती है। हालांकि सिद्धू को नई जिम्मेदारी पर फैसला उनकी सहमति के बाद ही लिया जाएगा।

कांग्रेस ने सिद्धू को लेकर जिस तरह की तैयारी की है उसके मुताबिक कैप्टन सरकार में उन्हें बतौर मंत्री जगह दी जा सकती है। वहीं दूसरी तरफ उन्हें प्रदेश अध्यक्ष की कमान भी सौंपी जा सकती है।

सिद्धू अगर चाहें तो उन्हें राष्ट्रीय स्तर पर भी प्रमोट किया जा सकता है मगर माना जा रहा है कि सिद्धू पंजाब के बाहर जाने के लिए मना ही करेंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here