PM मोदी के भाषण के दौरान राहुल गांधी सहित सभी कांग्रेस सांसदों ने किया सदन से वाकआउट , TMC ने भी दिया कांग्रेस का साथ

0
1282

लोकसभा में राष्ट्रपति के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव पर चर्चा का जवाब देते समय प्रधानमंत्री ने कहा, कृषि कानून देश के किसानों को आत्मनिर्भर और आर्थिक रूप से ताकतवर बनाने के लिए है, लेकिन विपक्ष, खास तौर पर कांग्रेस पार्टी उनको गुमराह करके उनके मन में गलत धारणा भरने की बात कर रही है। उनके इस बयान पर कांग्रेस पार्टी के सदस्य विरोध करते हुए टोकाटाकी करने लगे और बाद में राहुल गांधी समेत कांग्रेस सांसदों ने सदन से वॉकआउट कर दिया। लोकसभा से वॉकआउट के दौरान कांग्रेस सांसदों ने जमकर नारेबाजी की। इस वॉकआउट का नेतृत्व राहुल गांधी ने किया। काग्रेस के बाद में ममता बनर्जी की पार्टी टीएमसी ने भी वॉकआउट कर दिया।

कांग्रेस के सांसदों ने पिछले साल लागू किए गए नए कृषि कानूनों के खिलाफ नारे लगाए, और कांग्रेस सांसदों ने तीन कानूनों को रद्द करने की मांग की है। लोकसभा में कांग्रेस नेताओं ने पीएम मोदी के भाषण के दौरान कई बार नारेबाजी कर भाषण को रोकने की कोशिश की।

स्पीकर ओम बिड़ला ने सदन में व्यवस्था बनाए रखने के लिए सदस्यों को निर्देश दिए। कांग्रेस के हंगामे पर पीएम पीएम मोदी ने पलटवार किया।

पीएम मोदी ने कहा, ”हम ये मानते थे कि हिंदुस्तान की बहुत पुरानी पार्टी, जिसने 6 दशक तक शासन किया। ये पार्टी का ऐसा हाल हो गया है कि पार्टी का लोकसभा का तबका एक तरफ चलता है और राज्यसभा का तबका दूसरी तरफ चलता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here