PM मोदी ने कहा MSP रहेगा तो कांग्रेस नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने पूछा लिखित में क्यों नही दे रही सरकार ?

0
432

देश भर में चल रहे किसान आंदोलन के बीच जब कल प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राज्यसभा में राष्ट्रपति के अभिभाषण के धन्यवाद प्रस्ताव पर भाषण किया। जिसके बाद कांग्रेस के वरिष्ठ नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने न्यूनतम समर्थन मूल्य को लेकर सरकार से सवाल किया।

खड़गे ने पूछा कि किसानों को इसकी लिखित में गारंटी क्यों नहीं दी जा रही है. खड़गे ने कहा कि किसान चाहते हैं कि एमएसपी की गांरटी एक्ट में हो। जब नरेंद्र मोदी गुजरात के मुख्यमंत्री थे और कमेटी के अध्यक्ष थे उस वक्त उन्होंने ही लिखित में कहा था कि किसानों को एमएसपी लिखित में मिलनी चाहिए। आज वे क्यों नहीं दे रहे हैं?

मल्लिकार्जुन खड़गे ने आरोप लगाते हुए कहा कि पीएम मोदी सुनना नहीं चाहते हैं. वे सिर्फ अपनी बात बोलते हैं और दूसरों की नहीं सुनते हैं. कृषि कानूनों का क्यों विरोध हो रहा है ये बात साफ तौर पर सरकार को बता दी गई है लेकिन सुनने के लिए वे तैयार नहीं हैं.

ग़ौरतलब है कि आंदोलनरत किसान तीनों कृषि कानूनों को खत्म करने की मांग तो कर ही रहे हैं साथ ही एमएसपी पर लिखित रूप से सरकार से आश्वासन चाहते हैं. वे एमएसपी पर कानून बनाने की मांग कर रहे हैं. सरकार कई बार ये कह चुकी है कि एमएसपी पहले की तरह ही जारी रहेगी, लेकिन किसान इसे लिखित में मांग रहे हैं.

राज्यसभा में पीएम मोदी ने इस बात को दोहराया कि एमएसपी जारी रहेगी. उन्होंने कहा, “हमारी खेती को खुशहाल बनाने के लिए, फैसले लेने का ये समय है. पक्ष हो, विपक्ष हो, आंदोलनकारी साथी हो, इन कृषि सुधारों को हमें मौका देना चाहिए. मैं विश्वास दिलाता हूं कि मंडियां और अधिक आधुनिक बनेंगी. एमएसपी है, एसएसपी था और एमएसपी रहेगा.”

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here