आज फिर एक बार प्रयागराज पहुंचेंगी प्रियंका गांधी, पुलिस उत्पीड़न के शिकार निषादों से करेंगी मुलाकात

0
592

कांग्रेस महासचिव और उत्तर प्रदेश प्रभारी प्रियंका गांधी यूपी में काफी सक्रिय होने लगी हैं। यही कारण है कि विगत कुछ दिनों में 3 किसान सभा और संगम में डुबकी के बाद आज प्रियंका गांधी फिर एक बार प्रयागराज पहुंच रही है।

प्रियंका आज तकरीबन पौने चार घंटे संगमनगरी में रहेंगी। ठीक दस दिन बाद कांग्रेस की यूपी प्रभारी दूसरी बार प्रयागराज आ रहीं हैं। इससे पहले वह 11 फरवरी को मौनी अमावस्या स्नान पर्व पर संगम स्नान को आई थीं। संगम में डुबकी लगाने के बाद मनकामेश्वर मंदिर में शंकराचार्य स्वामी स्वरूपानंद से आशीर्वाद लिया था। हालांकि तब प्रियंका ने सियासत पर पूरी तरह मौन साध रखा था। एक बार फिर उनके आने से कार्यकर्ताओं में उत्साह है। वहीं राजनीति के जानकार इसे आगामी चुनाव से जोड़कर देख रहे हैं। ऐसे लोग मानते हैं कि पुरखों की कर्मस्थली प्रयागराज प्रियंका की प्राथमिकता में है।

देश की राजनीति में बड़ा दखल रखने वाले प्रयागराज को वह अपनी सियासी पारी का मुख्य केंद्र बनाना चाह रहीं हैं। यही वजह है कि प्रियंका गांधी ने प्रयागराज में मुख्य कार्यालय खोलने का भी निर्णय लिया है। यह भी माना जा रहा है कि प्रयागराज के जरिए वह पूरे प्रदेश खासकर पूर्वांचल में पार्टी की पैठ मजबूत करना चाहती हैं।

जहां 11 फरवरी को मौनी अमावस्या पर वह तकरीबन पांच घंटे तक प्रयागराज में रहने पर पूरे समय प्रियंका सियासत से दूर धार्मिक भाव में दिखीं थी और एक शब्द भी राजनीति या पक्ष-विपक्ष पर नहीं बोला थी मगर आज प्रियंका प्रयागराज में निश्चित तौर पर राजनीतिक बयानबाजी करेंगी। इस बार वह बसवार गांव में पुलिस उत्पीड़न के शिकार निषाद समाज के लोगों से मुलाकात करेंगी। लाठीचार्ज के घायलों से मुलाकात करेंगी। नावें क्षतिग्रस्त होने से परेशान लोगों से भी मिलेंगी। इस दौरान उनका चिरपरिचित अंदाज भी दिखेगा। सरकार व उसके नुमाइंदों का निशाने पर होना तय माना जा रहा है।

प्रियंका गांधी के प्रयागराज दौरे के दौरान पूर्व सांसद व वरिष्ठ नेता प्रमोद तिवारी, कांग्रेस विधानमंडल दल की नेता आराधना मिश्रा (मोना) भी साथ रहेंगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here