अपने संसदीय क्षेत्र वायनाड में राहुल गांधी ने किसानों के समर्थन में निकाली ट्रैक्टर रैली

0
474

कृषि आंदोलन के बीच और केरल विधानसभा चुनाव की घोषणा से पहले कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष और केरल के वायनाड से सांसद राहुल गांधी फिर एक बार अपने संसदीय क्षेत्र वायनाड के दौरे पर हैं।

अपने संसदीय मैं कई कार्यक्रमों में शिरकत करने के बाद कांग्रेस नेता ने किसान आंदोलन के समर्थन और केंद्रीय कृषि क़ानून के खिलाफ अपने संसदीय क्षेत्र में ट्रैक्टर रैली निकाली।

राहुल ने मोदी सरकार पर अपना हमला जारी रखते हुए कहा कि भाजपा का विचार शक्तिशाली लोगों का सशक्तिकरण है लेकिन हमारा विचार कमजोरों का सशक्तिकरण करना है। राष्ट्र के विकास के लिए हम सबको साथ लेकर चलने में विश्वास करते हैं। हम अहिंसा, दयालुता, बातचीत और सबकी बातें सुनने में विश्वास करते हैं।

राहुल गांधी ने कहा कि UPA के समय विकास का बड़ा कारण मनरेगा था क्योंकि इससे ग्रामीण अर्थव्यवस्था में पैसे आए। पीएम ने संसद में मनरेगा का मजाक उड़ाया था। उन्होंने कहा था यह भारतीयों का अपमान है लेकिन उनको कोविड के समय मनरेगा का बजट बढ़ाना पड़ा और मानना पड़ा कि मनरेगा ही लोगों को बचा सकता है।

राहुल ने कोझीकोड विमान दुर्घटना में बचे लोगों से मुलाकात की। पिछले साल 7 अगस्त को कोझीकोड के करिपुर हवाई अड्डे पर उतरते समय एयर इंडिया एक्सप्रेस का विमान दुर्घटाग्रस्त हो गया था। इस विमान में 10 शिशुओं सहित 190 यात्री सवार थे। घटना में दो पायलटों सहित कम से कम 18 लोगों की जान चली गई थी।

राहुल गांधी ने वायनाड में ही इनफैंट जीसस स्कूल में विद्या वाहिनी बस सेवा की शुरुआत की और फिर वायनाड में सेंट जोसेफ स्कूल में महात्मा गांधी की मूर्ति का अनावरण किया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here