राहुल गांधी ने रसोई गैस के दाम बढ़ने को लेकर बोला , ” जनता से लूट, सिर्फ ‘दो’ का विकास

0
571

देश मे लगातार बढ़ती महंगाई से जहां आमजन परेशान हैं तो वहीं सरकार महंगाई कम करने के बजाय पेट्रोल-डिजल के बाद अब LPG सिलेंडर का भी दाम बढ़ा दिया है।

बढ़ती महंगाई को लेकर विपक्षी पार्टियां सरकार पर हमलावर है। कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष और सांसद राहुल गांधी ने रसोई गैस की कीमतों में बढ़ोतरी को लेकर मोदी सरकार पर निशाना साथा है।

राहुल गांधी ने कहा है कि जनता से लूट हो रही है और सिर्फ दो का विकास हो रहा है। राहुल गांधी लगातार मोदी सरकार पर हमला वर हैं।

इससे पहले बजट पर चर्चा के दौरान उन्होंने ‘हम दो-हमारे दो’ के नारे के साथ केंद्र सरकार पर तंज कसा था। जिसके बाद राहुल राजस्थान और असम के रैलियों में भी “दो और दो की सरकार” को लेकर लगतार तंज कस रहे हैं।

राहुल गांधी ने ट्वीट करते हुए लिखा कि , ”जनता से लूट, सिर्फ़ ‘दो’ का विकास।” इसके साथ ही उन्होंने ट्वीट में LPGPriceHike हैशटैग का भी इस्तेमाल किया।

घरेलू रसोई गैस के दामों में रविवार को 50 रुपये की बढ़ोतरी की गई है.

सोमवार से दिल्ली में एलपीजी गैस सिलेंडर महंगा होने जा रहा है. 14.2 किलो वाले घरेलू गैस सिलेंडर के दाम 50 रुपये बढ़ जाएंगे। दोपहर 12 बजे के बाद ये नए दाम लागू होंगे. कीमत बढ़ने के बाद 14.2 किलो वाले सिलेंडर की कीमत 769 रुपये प्रति सिलेंडर हो जाएगी।

यह फरवरी के महीने में दूसरी बार है जब गैस के दाम बढ़े हैं. इससे पहले चार फरवरी को मेट्रो सिटी में गैर-सब्सिडी वाले सिलेंडर की कीमत 25 रुपये बढ़ाई गई थी. सिलेंडर की कीमत 694 रुपये से बढ़कर 719 रुपये हो गई थी. एलपीजी की कीमत में वृद्धि ऐसे समय में हुई है जब भारत में पेट्रोल और डीजल की कीमतें सर्वकालिक उच्च स्तर पर हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here