बजट पेश करने से पहले पूर्व PM मनमोहन सिंह से मिली देश की वित्त मंत्री

देश की वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने आज पूर्व प्रधानमंत्री डॉ मनमोहन सिंह से मुलाकात किया। मोदी सरकार के दूसरे कार्यकाल के पहले बजट से वित्त मंत्री का पूर्व Pm मुलाकात करना अहम माना जा रहा है।

आज वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने पूर्व प्रधानमंत्री और विश्व के टॉप अर्थशास्त्रीयो में शामिल डॉ. मनमोहन सिंह से उनके आवास पर मुलाकात की और माना जा रहा कि दोनों में बजट को लेकर चर्चा हुआ होगा।

पांच जुलाई को मोदी सरकार के दूसरे कार्यकाल का पहला बजट संसद में बलाल पेश होना है। ऐसे में देश के गवर्नर और वित्त मंत्री से लेकर PM  तक कि कुर्सी संभाल चुके डॉ मनमोहन सिंह से निर्मला सीतारमण का मुलाकात काफी मायने हैं।

केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने बीते सफ्ताह सभी राज्यों के वित्त मंत्रियों के साथ बैठक की थी। जिसमें सभी राज्यों से आर्थिक विकास के लिए सहयोग मांगा था।

इस दौरान सीतारमण ने कहा था कि यदि केंद्र औऱ राज्य मिलकर काम करते हैं तो कोई भी लक्ष्य हासिल किया जा सकता है। उन्होंने कहा कि केंद्र की जिम्मेदारी, आर्थिक विकास की दिशा निर्धारित करने की है।

निर्मला सीताराम मोदी सरकार के दूसरे कार्यकाल में वित्त मंत्री बनाई गई हैं जबकि पहले कार्यकाल में वो रक्षा मंत्री थी। पूर्व PM डॉ मनमोहन सिंह को भारतीय अर्थव्यवस्था को बदलने वाला शख्स माना जाता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here