राजीव त्यागी की मौत का जिम्मेदार संबित पात्रा? यूपी में शिकायत दर्ज

बुधवार की रात एक टीवी चैनल पर डिबेट करते हुए कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता राजीव त्यागी को दिल का दौरा पड़ा और उनका निधन हो गया। लखनऊ के हजरतगंज थाने में इस मामले में यूपी कांग्रेस प्रवक्ता अंशु अवस्थी की तरफ से एक शिकायत दी गई है जिसमें भाजपा प्रवक्ता संबित पात्रा और टीवी एंकर को कांग्रेस प्रवक्ता राजीव त्यागी की मौत का आरोपी बनाया गया है। इस मामले में पुलिस ने बताया कि तहरीर मिली है, इसकी जांच की जाएगी।

टीवी डिबेट के दौरान राजीव त्यागी की तबीयत खराब होने और दिल का दौरा पड़ने के बाद निधन होने को यूपी कांग्रेस प्रवक्ता अंशु अवस्थी ने हत्या बताया है।

शिकायत में यूपी कांग्रेस प्रवक्ता ने लिखा है कि न्यूज चैनल पर डिबेट में राजीव त्यागी को भाजपा प्रवक्ता संबित पात्रा ने अपमानजनक भाषा का प्रयोग कर ऐसी बातें कहीं जिनसे उनको धक्का लगा और दिल का दौरा पड़ा। इस दौरान एंकर ने भी संबित पात्रा को ठेस पहुंचाने वाली बात कहने से नहीं रोका। एंकर ने ऐसा करके संबित पात्रा को न्यूज चैनल पर राजीव त्यागी को अपमानित करने वाली बात कहने का अवसर दिया।

हजरतगंज थाने में दी गई शिकायत में यूपी कांग्रेस प्रवक्ता ने कहा कि संबित पात्रा ने डिबेट के दौरान राजीव त्यागी को नकली हिंदू और जयचंद कहा। कहा कि टीका लगाने से कोई हिंदू नहीं हो जाता। इन सब अपशब्दों से राजीव त्यागी की धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंची और उनकी तबीयत बिगड़ गई। यूपी कांग्रेस ने संबित पात्रा, चैनल के मालिक और एंकर के खिलाफ मर्डर का केस दर्ज करने औऱ तीनों की गिरफ्तारी की मांग की है। इस मामले पर हजरतगंज थाने के एसएचओ अंजनी कुमार पांडेय ने कहा है कि शिकायत की जांच की जा रही है, उसी आधार पर आगे कार्रवाई की जाएगी।

डिबेट के दौरान राजीव त्यागी को ‘जयचंद’ कहा गया, उन्हें ‘फर्जी हिन्दू’ कहा गया, उनके धर्म पर सवाल उठाए गए, जिसके बाद उन्हें हार्ट अटैक आया..

डॉक्टरों ने डिबेट के दौरान हार्ट अटैक की पुष्टि की हैं।

डॉक्टर द्वारा हार्ट अटैक की पुष्टि किये जाने के बाद संबित पर सवाल और खडे हो जाते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here