महाराष्ट्र ED कार्यालय को शिवसेना ने बताया भाजपा का राज्य कार्यालय

0
484

भाजपा की अगुवाई वाली केंद्र सरकार पर विपक्षी पार्टी लगातार ये आरोप लगाती है कि सरकार ED का दुरुपयोग करती है। ED , विपक्षी पार्टी और भाजपा सरकार के इस आरोप प्रत्यारोप के राजनीति का नया केंद्र बिंदु महाराष्ट्र बना है जहां शिवसेना कार्यकर्ताओं ने सोमवार केओ मुंबई में प्रवर्तन निदेशालय की मुंबई शाखा के बाहर हिंदी में “भाजपा के राज्य कार्यालय” का एक बैनर लगा दिया।

गौरतलब है कि शिवसेना नेता संजय राउत की पत्नी को पीएमसी बैंक धोखाधड़ी मामले में केंद्रीय एजेंसी द्वारा नोटिस भेजा गया है। इस नोटिस पर संजय राउत ने आक्रामक तरीके से बीजेपी को घेरने की कोशिश की.. बीजेपी पर हमला करते हुए उन्होंने कहा कि वो इस रिपोर्ट का सही जवाब देंगे।

प्राप्त जानकारी के अनुसार पीएमसी घोटाला केस में ईडी की ओर से दो बार नोटिस भेजे जाने के बावजूद राउत की पत्नी अपने स्वास्थ्य कारणों का हवाला देकर उसके समक्ष पेश नहीं हुई हैं।

दरसल सितंबर में पीएमसी बैंक में कथित रूप से 4355 करोड़ रुपए का फर्जीवाड़ा सामने आने के बाद भारतीय रिजर्ब बैंक ने इस बैंक की निकासी की सीमा तय करने सहित कई तरह के प्रतिबंध लगा दिए। इस मामले की जांच ईडी कर रहा है।

ईडी की ओर से नोटिस जारी होने के बाद शिवसेना नेता भाजपा नेताओं के निशाने पर आ गए हैं। भाजपा नेता किरीट सोमैया ने लगातार कई ट्वीट कर राउत को घेरने की कोशिश की है। अपने एक ट्वीट में सोमैया ने पूछा है कि इस मामले में ईडी केवल राउत की पत्नी से पूछताछ करना चाहती है और वह महज इतनी सी बात को लेकर इतने आक्रामक हो गए हैं। भाजपा नेता ने राउत से पूछा है कि पूछताछ के लिए ईडी की ओर से उनकी पत्नी को तीन नोटिस जारी हुए हैं कि नहीं।

ये शायद पहला मौका होगा जब केंद्रीय एजेंसी के कार्यालय को एक राजनैतिक दल का दफ्तर बताकर वहां पोस्टर लगाया गया हो।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here