पेट्रोल-डीजल के दामों में वृद्धि पर CM ममता का विरोध प्रदर्शन, कहा मोदी-शाह देश बेच रहे हैं

देश में लगातार महंगाई बढ़ रही है ऐसे में चुनावी राज्यों में महंगाई का बढ़ना एक बड़ा मुद्दा बन गया है। ऐसे में केंद्र सरकार के द्वारा टैक्स में कई बढ़ोतरी से पेट्रोल-डीजल एवं गैस सिलेंडर के कीमत हुई हुई बढ़ोतरी को पश्चिम बंगाल में मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने बड़ा मुद्दा बनाया है।

ममता बनर्जी ने पेट्रोल-डीजल के दामों में वृद्धि के खिलाफ आज आनोखे तरीके से विरोध दर्ज कराया। वह इलेक्ट्रिक स्कूटर पर बैठकर राज्य सचिवालय ‘नाबन्ना’ पहुंचीं। स्कूटर राज्य सरकार में मंत्री एवं कोलकाता के महापौर फिरहाद हकीम चला रहे थे। स्कूटर पर सवार ममता बनर्जी ने गले में तख्ती टांग रखी थी जिसपर ईंधन के दाम में वृद्धि के खिलाफ नारे लिखे थे। इसमें लिखा था, “आपके मुंह में क्या है, पेट्रोल की कीमत बढ़ाना, डीजल की कीमत बढ़ाना और गैस की कीमत बढ़ाना।

ममता ने हाजरा मोड़ से राज्य सचिवालय के बीच पांच किलोमीटर का सफर स्कूटर पर तय किया और इस दौरान सड़क के दोनों ओर लोग खड़े होकर मुख्यमंत्री का अभिभावदन करते नजर आए। ई-स्कूटर के पीछे बैठी मुख्यमंत्री ने हेलमेट और मास्क पहना हुआ था।इस दौरान ममता ने भाजपा पर अपना हमला जारी रखते हुए कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और अमित शाह देश को बेच रहे हैं, यह ”जन-विरोधी सरकार” है। उन्होंने कहा कि नरेन्द्र मोदी सरकार केवल झूठे वादे करती हैं, ईंधन के दाम कम करने के लिए उसने कोई कदम नहीं उठाया।

मुख्यमंत्री ने कहा कि नोटबंदी, पेट्रोल-डीजल और कोयले की बढ़ती कीमतों के कारण देश बैकफुट पर जा रहा है, इसके लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और अमित शाह जिम्मेदार हैं।

विधानसभा चुनाव से पहले पश्चिम बंगाल में राजनीति चरम पर है। जहां एक तरफ भारतीय जनता पार्टी राज्य की जनता को लुभाने का कोई मौका नहीं छोडना चाहती तो वहीं दूसरी तरफ मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के भाजपा पर हमले बढ़ते जा रहे हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here