स्टेडियम के नाम बदले जाने पर राहुल गांधी ने दोहराया “हम दो, हमारे दो” की बात

विश्व के सबसे बड़े क्रिकेट स्टेडियम मोटेरा स्टेडियम के नाम बदले जाने को लेकर अब देश में राजनीति गरमा गई है विपक्षी पार्टियों कांग्रेस इसको लेकर जहां सरकार पर निशाना साध रही है तो वहीं कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने फिर एक बार इसे हम दो हमारे दो से जोड़ दिया है।

राहुल गांधी ने मोटेरा स्टेडियम का नाम प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नाम पर किए जाने को लेकर घेरा है. उन्होंने अपने ट्वीट में बीसीसीआई के सचिव जय शाह का जिक्र करते हुए लिखा, ”सच कितनी खूबसूरती से खुद को प्रकट करता है. नरेंद्र मोदी स्टेडियम. जय शाह की अध्यक्षता में अडानी एंड और रिलायंस एंड.” उन्होंने अपने ट्वीट #HumDoHumareDo (हम दो हमारे दो) हैशटैग का भी इस्तेमाल किया है।

1983 में बने इस स्टेडियम के नवीनीकरण का राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने का उद्घाटन किया है। इस मौके पर गृहमंत्री अमित शाह और खेलमंत्री किरेन रीजीजू समेत कई अन्य हस्तियां मौजूद रहे. भारत और इंग्लैंड के बीच आज स्टेडियम में मैच खेला जा रहा है. इस स्टेडियम में एक लाख 32 हजार दर्शक बैठ सकते हैं।

इससे पहले राहुल गांधी ने बजट पर चर्चा के दौरान किसानों का जिक्र करते हुए कहा था कि मोदी सरकार कुछ करीबी उद्योगपतियों के लिए काम कर रही है. इसी दौरान उन्होंने ‘हम दो हमारे दो’ के जनसंख्या नियंत्रण वाले नारे को इस संदर्भ में दोहराया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here