केरल के ननों के साथ यूपी में हुए बदसलूकी को लेकर राहुल गांधी का आरएसएस पर हमला, कहा ये संघ परिवार के जहरीले प्रोपगेंडा का नतीजा है

0
381

उत्तर प्रदेश के झांसी में धर्म परिवर्तन का झूठा आरोप लगाकर केरल की ननों के एक समूह को ट्रेन से उतारकर जांच करने का मामला गरमा गया है।

इस मामले में केरल के वायनाड से सांसद और पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने आरएसएस और बीजेपी हमला बोला है। जबकि केरल के मुख्यमंत्री पी विजयन ने घटना की निंदा करते हुए केंद्रीय गृह मंत्री से घटना के लिए जिम्मेदार लोगों पर कार्रवाई करने की मांग की है।

अमित शाह ने पूरी घटना को लेकर जांच का भरोसा दिया है।

गौरतलब है मि इस घटना का एक वीडियो भी सामने आया है, जिसमें पुलिस कर्मी ननों के समूह को पूछताछ के लिए कोच से ले जा रहे हैं।

वीडियो को लेकर कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने आरएसएस पर निशाना साधा. राहुल ने ट्वीट कर कहा, ”यूपी में केरल की नन पर हुआ हमला संघ परिवार के ज़हरीले प्रोपोगेंडा का नतीजा ,है जो अल्पसंख्यकों को कुलने के लिए एक धर्म को दूसरे धर्म से लड़ाता है।”

पूरी घटना को लेकर गृहमंत्री अमित शाह ने केरल में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए कहा की ”ननों के समूह के साथ हुई कथित बदसलूकी के मामले में शामिल लोगों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी. मैं केरल के लोगों को यह आश्वासन देना चाहूंगा कि इस मामले के दोषियों को यथाशीघ्र न्याय के शिकंजे में लाया जाएगा.”

दरसल 19 मार्च को उत्तर प्रदेश के झांसी में उत्कल एक्सप्रेस के कोच B-2 से यात्रा कर रहीं दो नन और दो ‘पोस्टुलेंट’ को रेलवे पुलिस ने ट्रेन से उतार कर पूछताछ के लिए हिरासत में लिया था. बजरंग दल के स्थानीय कार्यकर्ताओं ने शिकायत की थी कि दो महिलाओं को कथित तौर पर जबरन धर्म परिवर्तन के लिए ले जाया जा रहा है और इसके बाद इन नन को हिरासत में लिया गया. पुलिस ने बताया कि शिकायत निराधार थी और पूछताछ के बाद चारों महिलाएं दूसरी ट्रेन पकड़कर ओडिशा के लिए रवाना हो गईं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here