देश मे फिर एक बार कोरोना के बढ़ते रफ्तार के बीच राहुल गांधी का PM मोदी को पत्र, लिखा वैक्सिनेशन हर किसी के लिए हो

0
294

देश में फिर एक बार कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों के बीच कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष और लोकसभा सांसद राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखा है।

कोरोना केस इसी गति से बढ़ने की स्थिति से अर्थव्‍यवस्‍था पर इसके प्रतिकूल असर की आशंका जताते हुए राहुल ने पत्र में आग्रह किया है कि जरूरत के मुताबिक कोरोना वैक्‍सीनेशन हर किसी के लिए हो।

कांग्रेस नेता ने सरकार से वैक्‍सीन उपलब्‍ध कराने में गति लाने का आग्रह किया है. पीएम को लिखे अपने पत्र में राहुल ने लिखा, ‘हमारे वैक्‍सीनेशन कार्यक्रम को सर्टिफिकेट पर किसी एक शख्‍स की फोटो से हटकर अधिकतम वैक्‍सीनेशन की गांरटी तक पहुंचाना होगा।

उन्‍होंने लिखा है कि केंद्र के खराब क्रियान्‍वयन और लापरवाही के कारण वैज्ञानिक समुदाय और वैक्‍सीन निर्माताओं के प्रयासों को कम करके आंका गया है. पीएम को लिखे पत्र में राहुल ने लिखा, ‘भारत ने वैक्‍सीनेशन में शुरुआती बढ़त हासिल करने के लाभ को गंवा दिया है और अब हम इसमें बेहद धीमी गति से बढ़ रहे हैं. तीन माह में आबादी के एक प्रतिशत से भी कम लोगों का हम पूरा टीकाकरण कर पाए हैं.’ उन्होंने दावा किया है कि अगर मौजूदा गति से टीकाकरण चलता रहा तो देश की 75 फीसदी आबादी को टीका लगाने में कई साल लग जाएंगे. यदि ऐसा रहा तो इसका देश की अर्थव्‍यवस्‍था पर प्रतिकूल असर पड़ेगा।

गौरतलब है की अप्रैल माह में कोरोना फिर एक बार देशवासियों को डरा रहा है कई शहरों में तो हालात बेकाबू होते हुए दिख रहे हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here